जल्द मिलेगी एससी-एसटी छात्रों को हॉस्टल की सुविधा

Deepak Sharma

Publish: Jul, 07 2018 03:13:41 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
1/2

कोटा. कोटा विश्वविद्यालय में एससी-एसटी विद्यार्थियों को जल्द हॉस्टल की सुविधा मिलेगी। विवि ने नवनिर्मित संत पीपा हॉस्टल को अगले माह विद्यार्थियों के रहने के लिए खोलने का निर्णय किया है। उसके बाद हॉस्टल में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Read More:मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद ज्वाइंट काउंसलिंग पर रोक

कुलसचिव संदीप सिंह चौहान ने बताया कि विवि में एससी-एसटी वर्ग के विद्यार्थियों के लिए साढ़े आठ लाख की लागत से संत पीपा हॉस्टल का निर्माण कार्य करवाया गया था। पिछले दिनों दीक्षांत समारोह में आए कुलाधिपति ने इसका उद्घाटन कर दिया, लेकिन कुछ सुविधाएं शेष रहने के कारण शुरू नहीं हो सका्र। अब यहां बिजली-पानी व अन्य सुविधाएं सुलभ हैं। पलंग व अन्य फर्नीचर का काम शेष है।

Read More:बिजनेस में घाटा और घाटे से उबरने के लिये,लिए कर्ज ने मौत के द्वार खोल दिए

135 सीटें, न्यूनतम किराया
छात्रावास में 135 सीटें हैं। छात्रावास में रहने के लिए विवि की ओर से ऑफलाइन एडमिशन किए जाएंगे। हॉस्टल में पांच फ्लोर होने के कारण लिफ्ट की सुविधा भी रहेगी। हॉस्टल वार्डन व मैनेजर की नियुक्ति कर दी गई है। यहां न्यूनतम किराया लिया जाएगा। ज्वाइंट मैस को विद्यार्थी आपस में संचालित करेंगे।

Read More:बोगस ग्राहक बनकर पकड़ में आया वसूली करने वाला फर्जी प्रशासनिक अधिकारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned