जिसने दिया था साथ निभाने का वचन उसी ने आंखो के सामने तोड़ दिया दम, वो चाहकर भी उसे नहीं बचा पाई...

जिसने दिया था साथ निभाने का वचन उसी ने आंखो के सामने तोड़ दिया दम, वो चाहकर भी उसे नहीं बचा पाई...

Rajesh Tripathi | Publish: May, 19 2019 10:01:31 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

टूटे पेड़ से बाइक टकराई, पति की मौत, पत्नी घायल, स्टेट हाइवे ७० कोटा-श्योपुर मार्ग पर हुआ हादसा

 

 

 

सुल्तानपुर. स्टेट हाइवे ७० कोटा-श्योपुर मार्ग पर एक बार फिर टोल विभाग की लापरवाही से एक घर की खुशियां गम में बदल गई। यहां सड़क पर आंधी से टूटकर गिरे पेड़ को सूचना के बाद भी घंटों तक नहीं हटाया गया। टूटे पड़े से बाइक सवार दम्पति टकरा कर घायल हो गए। दोनों को सुल्तानपुर चिकित्सालय पहुंचाया, जहां युवक को कोटा रैफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

सुल्तानपुर कस्बे में वार्ड संख्या २१ निवासी युवक भगवती प्रसाद सैनी पत्नी धापू बाई के साथ बाइक से शनिवार देर रात सीसवाली में आयोजित माली समाज के विवाह सम्मेलन में जा रहा था। सनीजा बावड़ी गांव के पास सड़क पर बीचोंबीच टूटकर गिरे सफेे दे के पेड़ से उनकी बाइक टकरा गई। इससे दोनों पति-पत्नी घायल हो गए। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों ने दोनों को सुल्तानपुर चिकित्सालय पहुंचाया। जहां कार्यरत चिकित्सक डॉ. सविता सिंघल ने भगवती को १०८ एम्बुलेंस से कोटा रैफर कर दिया। धापू बाई को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। लेकिन कोटा पहुंचने से पहले ही भगवती ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिसके बाद रविवार सुबह कोटा चिकित्सालय में पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।


लापरवाह बना टोल प्रशासन

भगवती की मृत्यु की सूचना के साथ ही परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। असामयिक मौत से दो बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। कस्बेवासी पूर्व व्यापार महासंघ अध्यक्ष घनश्याम पाठक व श्याम गौड़ ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ वहां से ४ किलोमीटर ही बड़ौद टोल प्लाजा था। सड़क पर पेड़ गिरने की सूचना टोल विभाग को दी गई, लेकिन घंटों तक किसी ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। ऐसे में शनिवार रात यह हादसा हो गया और परिवार की खुशियां उजड़ गई। पूर्व में भी टोल विभाग की लापरवाही व सड़क मरम्मत रखरखाव पर ध्यान नहीं देने से कई बड़े हादसे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन लापरवाह बना हुआ है। उन्होंने प्रशासन से शोक संतप्त परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने की मांग की है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned