राजीनामा नहीं किया, तो पति ने मासूम के अपहरण का रचा षडय़ंत्र

घटना से पूर्व परिजनों की सतर्कता से पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

By: Mukesh

Published: 07 Mar 2020, 09:33 PM IST

कोटा.भीमगंजमंडी थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे के अपहरण की साजिश का पर्दाफाश करते हुए वारदात से पहले ही शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी हर्षराज सिंह खरेड़ा ने बताया कि भीमगंजमंडी थाना पुलिस निवासी एक महिला ने पुलिस को सूचना दी, कि उसके मकान के आसपास दो अज्ञात व्यक्ति अलग-अलग बाइकों से मकान के आसपास रेकी कर रहे है। दोनों आरोपी आसपास के लोगों से मोबाइल में उसकी व उसके बेटे की आईडी व फोटो दिखाकर पूछताछ कर रहे है। वे बच्चे की स्कूल का पता पूछ रहे है।
इस पर भीमगंजमंडी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्तियों की बाइक के नम्बर व हुलिए के आधार पर दोनों अज्ञात व्यक्तियों को नामजद किया व प्रार्थियां की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया।

अनुसंधान में पता चला कि प्रार्थियां का ससुराल आगरा में है। जिसके विरुद्ध प्रार्थियां के दहेज व घरेलू हिंसा के प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। पति मोहम्मद फतेह द्वारा प्रार्थियां पर राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन प्रार्थियां द्वारा राजीनामा नहीं करने पर पति मोहम्मद फतेह ने तीन सहयोगियों के साथ षडयंत्र रचकर स्वयं के मासूम बच्चे का स्कूल आते-जाते समय अपहरण करने की योजना बनाई और सहयोगियों को साजिश रचने के उद्देश्य से आगरा बुलाया। पति ने स्वयं की पत्नी की फोटोयुक्त आईडी व मासूम पुत्र का फोटो सोश्यल मीडिया पर आरोपियों को दिए। प्रारम्भिक पूछताछ में दोनों आरोपियों तेजघर निवासी अमजद खां (30) व इमरान खान (30) ने अपना जुर्म कबूल लिया है। दोनों आरोपियों ने प्रार्थियां के पति मोहम्मद फतेह व उसके रिश्तेदार इलियास के कहने से घटना को अंजाम देना स्वीकारा है। पुलिस पति व रिश्तेदार इलियास की तलाश कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned