पानी नहीं आया तो सडक़ पर जाम

रामगंजमंडी. नगर में पुनर्गठित पेयजल योजना पर करोड़ों रुपए की राशि व्यय करने के बावजूद कर्ई जगह पेयजल व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा।

By: Anil Sharma

Updated: 11 Feb 2018, 06:54 PM IST

रामगंजमंडी.

नगर में पुनर्गठित पेयजल योजना पर करोड़ों रुपए की राशि व्यय करने के बावजूद कर्ई जगह पेयजल व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा। शुक्रवार को सीमेंट रोड पर लोगों का आक्रोश सामने आया। पीडि़त महिलाओं ने रामगंजमंडी-सुकेत सडक़ मार्ग पर करीब एक घंटे जाम लगाया। सुबह हुई इस कार्रवाई के बाद शाम को जलदाय विभाग ने दो घंटे प्रभावित परिवारों को जलापूर्ति की।

 

Read More: जानिए कोटा के अद्भुत शिव मंदिरों की महिमा जिसे जानकर आप भी इसे कहेंगे शिवनगरी...देखिए तस्वीरें...

सीमेंट रोड पर जलदाय विभाग की पानी की टंकी है। जिससे आसपास की कॉलोनियों में कनेक्शन दिए हुए हैं। इन कॉलोनियों में गरीब नवाज कॉलोनी में करीब एक माह से कम दबाव से जलापूर्ति हो रही है। कई बार शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं हुई तो परेशान महिलाओं का समूह शुक्रवार सुबह 10 बजे सडक़ पर विरोध प्रर्दशन करने पहुंच गया। जानकारी मिलने पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता आलोक मौके पर पहुंचे।

लोगों को समझाईश करते हुए शाम को जलापूर्ति करने का भरोसा उनकी तरफ से दिया गया, लेकिन महिलाओं का समूह नहीं माना। सूचना पर पुलिस बल व तहसीलदार राधेश्याम मीणा मौके पर पहुंचे तथा समझाईश करके आवागमन सुलभ कराया। शुक्रवार की शाम को इस कॉलोनी में करीब दो घंटे तक जलदाय विभाग ने जलापूर्ति की।

 

Read More: Valentine Day पर ये तोहफे देकर अाप भी दे सकते हैं अपने पार्टनर को बेइंतहां खुशी...देखिए तस्वीरें...

सात दिन का अल्टीमेटम
वार्ड 14 में 110 मीटर नई पाइप लाइन बिछाने का आश्वासन देने के बावजूद पाइप लाइन नहीं बिछाने से खफा पार्षद कमल गुर्जर ने सहायक अभियंता को शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा। सात दिन में पाइप लाइन का कार्य चालू नहीं करने पर जाम लगाने की चेतावनी दी। पार्षद का कहना है कि पूर्व में जुल्मी रोड पर महिलाओं के समूह ने पुरानी लाइन को बदलने की मांग को लेकर जाम लगाया था। सहायक अभियंता ने उस समय तीन दिन मेें जलापूर्ति सुधार करके पाइप लाइन बदलने की बात कही थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। गौरतलब है कि जुल्मी रोड पर एक फरवरी को महिलाओं ने जलापूर्ति में सुधार की मांग को लेकर जाम लगाया था।

 

Read More: REET: पहले कड़ी निगरानी और चेकिंग से होकर गुजरे, फिर मनोविज्ञान में उलझे भावी गुरूजी

नई लाइन में लीकेज से परेशानी
सहायक अभियंता ने बताया कि गरीब नवाज कॉलोनी में कुछ हिस्से में पुरानी व आगे के हिस्से में नई पाइप लाइन डाली हुई है। पुरानी लाइन में मिलान वाले हिस्से में नई लाइन से प्रेशर से आने वाले पानी के कारण पुरानी पाइप लाइन के हिस्से में निरन्तर लीकेज होने की समस्या से जलापूर्ति में व्यवधान आ रहा था। इस पुरानी लाइन को दुरस्त करके फिलहाल जलापूर्ति करवा दी है। जल्द ही पुरानी लाइन को बदलने का कार्य करके समस्या का स्थायी समाधान कराया जाएगा।

Anil Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned