scriptफटकार मिली तो लगे बगले झांकने | If you get reprieve | Patrika News

फटकार मिली तो लगे बगले झांकने

locationकोटाPublished: Jan 06, 2018 12:57:05 am

Submitted by:

Anil Sharma

रावतभाटा जिले के प्रभारी सचिव नवीन महाजन दौरे पर है। काटुन्दा से भैंसरोडगढ़ तक सडक़ के हालात से अवगत कराया उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई।

rawatbhata

काटुन्दा से भैंसरोडगढ़ तक सडक़ के हालात

रावतभाटा/भैंसरोडगढ़. काटुन्दा से भैंसरोडगढ़ तक सडक़ के हाल सुधरते नजर नहीं आ रहे। इस मार्ग पर पेचवर्क हुए एक माह पूरा होने से पहले ही यह फिर जगह-जगह से उधडऩे लगा है। ये हाल तब है जब जिले के प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने रावतभाटा दौरे के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए इस सडक़ का गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने के निर्देश दिए थे। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से टाकरदा चौराहे से लोठियाना तक पैचवर्क करवाया था, लेकिन एक माह पूरा होने से पहले ही यह पैचवर्क फिर उधडऩे लगा है। इसके चलते लोगों में रोष है।
पहले ही दिन निकलने लगी थी गिट्टी
सडक़ मार्ग की गुणवत्ता की बदहाली का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सडक़ निर्माण के बाद पहले दिन ही गिट्टी निकलने लगी और एक माह होते-होते सडक़ पर जगह-जगह जख्म बनने लगे हैं।
मरम्मत की दरकार
बोराव से गोपालपुरा ग्राम पंचायत को जोडऩे वाली प्रधानमंत्री सडक़ पर यात्रियों को हिचकोलों भरा सफर करना पड़ रहा है। इस सडक़ पर किया गया पैचवर्क भी कुछ ही दिनों में उधड़ गया।
विभाग की अनदेखी
क्षेत्र में एक वर्ष में दूसरी बार सडक़ के जख्म भरने के लिए पैचवर्क किया गया लेकिन कुछ समय बाद ही पैचवर्क उधड़ जाते हैं। इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
कहीं किया, कहीं छोड़ा
स्टेट हाइवे सडक़ पर पड़े गड्ढों पर कहीं पैचवर्क किया तो कही गड्ढे जस के तस हैं। सडक़ पर जगह-जगह गड्ढे नजर आ रहे हैं। केसरपुरा गांव के निकट कई गड्ढे जस के तस हैं।
धंसी पुलिया
लोठियाना गांव के पास बरसात के समय धंसी पुलिया की सार्वजनिक निर्माण विभाग ने अभी तक सुध नहीं ली है। इसके चलते यहां हादसे का अंदेशा बना रहता है।
तीन महीने तक गांरटी
सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभिंयता ने बताया कि ठेकेदार को पैचवर्क कार्य समाप्ति के बाद तीन माह की गांरटी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो