scriptकोरोना का दर्द: महाराष्ट्र जाना है तो 48 घंटे पहले जांच कराओ | If you want to go to Maharashtra, check 48 hours in advance | Patrika News

कोरोना का दर्द: महाराष्ट्र जाना है तो 48 घंटे पहले जांच कराओ

locationकोटाPublished: Apr 20, 2021 03:47:02 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोरोना संक्रमण के कारण कई राज्यों ने संदिग्ध यात्रियों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है। राजस्थान से महाराष्ट्र जाने से पहले कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट साथ ले जाना आवश्यक है। वहीं राजस्थान आने पर भी की इसकी जरूरत पड़ रही है।

corona_check.jpg
कोटा. राजस्थान राज्य से महाराष्ट्र के मुंबई, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, दादर, मुंबई सेंट्रल, पुणे या महाराष्ट्र के किसी भी रेलवे स्टेशन जाने वाले यात्रियों के लिए कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट होना आवश्यक है। रेलवे के अनुसार 48 घंटे पहले की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट साथ में रखना जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर परेशानी हो सकती है। कोटा के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की ओर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इनके अनुसार कोरोना पॉजिटिव और संदिग्धों की राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं है। नेगेटिव रिपोर्ट नहीं ले जाने वाले यात्रियों को महाराष्ट्र पहुंचने के बाद 15 दिन तक होम क्वारेंटाइन रहना पड़ेगा। बिना आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों का गंतव्य स्टेशन पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। लक्षण सामने आने या पॉजिटिव आने पर 15 दिनों के लिए क्वारेंटाइन रहना पड़ेगा। इसी तरह राजस्थान सरकार ने भी बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। ऐसे में बहुत आवश्यक होने पर ही लोग यात्रा कर रहे हैं। महाराष्ट्र में फंसे अन्य राज्यों को लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए कई अतिरिक्त टे्रनों का संचालन भी किया जा रहा है। कोटा जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो