scriptअमरूदों के बगीचे में पकड़ी अफीम की अवैध खेती | Illegal cultivation of opium caught in guava garden | Patrika News

अमरूदों के बगीचे में पकड़ी अफीम की अवैध खेती

locationकोटाPublished: Mar 03, 2021 07:31:06 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

4380 वर्ग मीटर अवैध अफीम काश्त नष्ट की, 400 ग्राम अफीम बरामदकेंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा की टीम ने की कार्रवाई, तीन आरोपी गिरफ्तार

अमरूदों के बगीचे में पकड़ी अफीम की अवैध खेती

अमरूदों के बगीचे में पकड़ी अफीम की अवैध खेती

कोटा. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की ओर से अवैध मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत ब्यूरो की कोटा टीम ने सवाईमाधोपुर जिले के ग्राम टेक की झोपड़ी भारजा नदी, थाना मलारना में अमरूदों के बगीचे के बीच अवैध रूप से अफीम की काश्त करने का मामला पकड़ा है। ब्यूरो ने करीब एक करोड़ रुपए के मादक पदार्थों को अवैध रूप से बाजार में जाने से पहले ही नष्ट कर दिया।

उप आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि नारकोटिक्स कोटा की टीम व मलारना डूंगर पुलिस के सहयोग से ग्राम टेक की झोपड़ी भारजा नदी स्थित खातेदारी भूमि पर अमरूदों के बगीचे में की गई 4380 वर्ग मीटर अवैध अफीम काश्त को नष्ट किया गया। 400 ग्राम अवैध अफ ीम जब्त की। इस मामले में राजू लाल निवासी सराय थाना तहसील बामनवास, राज किशोर व बापू उर्फ भगत निवासी लक्ष्मीपुरा थाना हरनावदा जिला बारां को मौके से गिरफ्तार किया।
मौके पर ही नियमानुसार कार्रवाई कर अवैध अफीम काश्त को नष्ट कर प्रकरण दर्ज किया। निरीक्षक जे.पी. मीणा को इस संबंध में गोपनीय सूचना मिली थी, इसके आधार पर सहायक नारकोटिक्स आयुक्त विजय सिंह मीणा के निर्देशन में कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो