scriptदबाव और राजनीतिक हस्तक्षेप ने निकाली कलक्टर के अवैध फ्लेक्स हटाओ अभियान की हवा | illigel flex campaign flop, UIT take back action | Patrika News

दबाव और राजनीतिक हस्तक्षेप ने निकाली कलक्टर के अवैध फ्लेक्स हटाओ अभियान की हवा

locationकोटाPublished: Oct 17, 2019 06:44:28 pm

Submitted by:

mukesh gour

हालात जस के तस : ये फ्लेक्स हटाते जा रहे, वो फिर से लगाते जा रहे

illigel flex campaign flop, UIT take back action

illigel flex campaign flop, UIT take back action

कोटा. शहर के विभिन्न मार्गों की गेन्ट्रियों पर लगे अवैध फ्लेक्स हटाने के लिए नगर विकास न्यास की टीम दिनभर दौड़भाग कर रही हैं, लेकिन एक-दो दिन बाद फिर फ्लेक्स फिर से लगा दिए जाते हैं। दरअसल, राजनीतिक दवाब व हस्तक्षेप के चलते न्यास के अधिकारी जुर्माना वसूलने और कानूनी कार्रवाई करने से पीछे हट रहे हैं, जबकि इस कार्रवाई के लिए गत दिनों कलक्टर ने निर्देश दिए थे।

ये थे निर्देश
14 अक्टूबर को कलक्टर ने शहर में होर्डिंग एवं गेन्ट्रियों पर लगे अवैध फ्लेक्स हटवाने के निर्देश देते हुए कहा था कि टीम बनाकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए। शहर में जगह-जगह लगने वाले पोस्टर, फ्लेक्स के खिलाफ अभियान चलाकर सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत भी कार्यवाही की जाए, लेकिन किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। इस मामले में नगर विकास न्यास के सचिव भवानी सिंह पालावत ने बताया कि शहर में संकेतकों पर लगे बोर्डों पर जन्मदिन व बधाइयों के पोस्टर-बैनर के कारण बाहर से आने वालों को शहर में सांकेतिक चिह्न नहीं दिखने से परेशानी होती है।

न्यास ने पुलिस निरीक्षक आशीष भार्गव के नेतृत्व में दल गठन कर पोस्टर-बैनर हटाने की कार्रवाई की। दादाबाड़ी चैराहा, सीएडी सर्किल, दशहरा मेला, घोड़ा वाले बाबा चैराहा, नयापुरा चैराहा, बोरखेड़ा, झालावाड़ रोड, कॉमर्स कॉलेज रोड, केशवपुरा चैराहा, महावीर नगर चैराहा, चम्बल गार्डन रोड से विज्ञापनों के बैनरों को हटाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो