scriptतौकते चक्रवात का असर : राजस्थान में यहां तेज हवा के साथ झमाझम बारिश | impact of tauktea cyclone in Rajasthan, strong rains started | Patrika News

तौकते चक्रवात का असर : राजस्थान में यहां तेज हवा के साथ झमाझम बारिश

locationकोटाPublished: May 16, 2021 07:58:59 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

शाम 5.20 बजे तेज हवा चली, 0.6 एमएम बारिश दर्ज की गईशहर में कई इलाकों की बिजली गुल

तौकते चक्रवात का असर : राजस्थान में यहां तेज हवा के साथ झमाझम बारिश

तौकते चक्रवात का असर : राजस्थान में यहां तेज हवा के साथ झमाझम बारिश

कोटा. दक्षिण पूर्वी अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते के असर से रविवार को हाड़ौती में मौसम का मिजाज बदल गया। दोपहर से आसमान में बादल छाए रहे। शाम 5.15 बजे से तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हुई, जो थोड़ी ही देर में तेज बारिश में बदल गई। इस दौरान हवा की रफ्तार 20 किमी प्रति घंटे की रही।
तेज बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। हवा व बारिश के कारण शहर में कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बारिश से गर्मी से आमजन को राहत मिली। इससे पहले सुबह से भीषण गर्मी का असर रहा। हालात यह रहे कि उमस भरी गर्मी के कारण लोग बेहाल हो गए। मौसम विभाग ने बीते 24 घंटे में 0.6 एमएम बारिश दर्ज की। अधिकतम तापमान 40.9 व न्यूनतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रहा।
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
जयपुर मौसम विभाग के निदेशक आर.एस. शर्मा ने बताया कि तौकते चक्रवाती तूफान का ही असर है। इसी से हवा व बारिश हो रही है। 17 मई को भी मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी। कोटा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर थंडरस्टॉर्म व तेज हवा 40-50 किमी प्रति घंटे के साथ कहीं- कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो