scriptImportant news: : देव नहीं देंगे दर्शन….रोडवेज में कर सकते हो सफर | Important news: impact of public discipline curfew in Kota | Patrika News

Important news: : देव नहीं देंगे दर्शन….रोडवेज में कर सकते हो सफर

locationकोटाPublished: Jan 16, 2022 12:02:58 am

Submitted by:

Hemant Sharma

Important news: कोटा. सरकार की गाइडलाइन की पालना में रविवार को मंदिरों में भी पट बंद रहेंगे। सरकार ने कोरोना के खतरे के कारण वीकेण्ड में रविवार को जन अनुशासन कफ्र्यू घोषित किया है। इसकी पालना में विभिन्न मंदिर समितियों ने मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।जन अनुशासन कफ्र्यू के दौरान रविवार को रोडवेज बस सेवा प्रभावित नहीं होगी। सभी मार्गों पर सामान्य दिनों की तरह बसों का संचालन किया जाएगा।

public discipline curfew

Important news: : देव नहीं देंगे दर्शन….रोडवेज में कर सकते हो सफर

कोटा. सरकार की गाइडलाइन की पालना में रविवार को मंदिरों में भी पट बंद रहेंगे। सरकार ने कोरोना के खतरे के कारण वीकेण्ड में रविवार को जन अनुशासन कफ्र्यू घोषित किया है। इसकी पालना में विभिन्न मंदिर समितियों ने मंदिरों के पट श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।
शुद्धाद्वैत प्रथम पीठ मथुराधीश मंदिर पर रविवार को ठाकुरजी के दर्शन नहीं होंगे। युवराज मिलन कुमार गोस्वामी ने बताया कि कोरोना को लेकर प्रदेश में सरकार द्वारा रविवार को कफ्र्यू घोषित किया गया है। ऐसे में मंदिर पर भी दर्शनार्थियों का प्रवेश निषिद्ध रखा गया है। सोमवार से पूर्व की भांति ही दर्शन हो सकेंगे।
रंगबाड़ी स्थित बांके बिहारी मंदिर भी दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा। मंदिर समिति की ओर से राजेन्द्र खंडेलवाल ने बताया कि मंदिर में नित्य सेवा जारी रहेगी। श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोला जाएगा। सोमवार को कोरोना गाइडलाइन लाइन के अनुसार संकींर्तन परिक्रमा निकाली जाएगी।
गोदावरी धाम को भी दर्शनार्थियों के लिए बंद रखा जाएगा। मंदिर के प्रबंधक शैलेन्द्र भार्गव ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए मंदिर को रविवार को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।
रेतवाली स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के पुजारी शिव शर्मा के अनुसार नीलकंठ महादेव मंदिर को भी बंद रखा जाएगा। इधर देवस्थान विभाग की सहायक आयुक्त ऋचा बलवदा के अनुसार विभागीय मंदिरों में सेवा पूजा नियमित रूप से की जाएगी, लेकिन मंदिरों को दर्शनार्थियों के लिए बंद रखा जाएगा।

सूचारू रूप से चलेंगी रोडवेज बसें
जन अनुशासन कफ्र्यू के दौरान रविवार को रोडवेज बस सेवा प्रभावित नहीं होगी। सभी मार्गों पर सामान्य दिनों की तरह बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज के मुख्य प्रबंधक रघुराज सिंह राजावत ने बताया कि सरकार की ओर से जन अनुशासन कफ्र्यू के दौरान बसों को बंद रखने जैसा कोई आदेश नहीं आया है, इससे बसों को चालू रखा जाएगा। कोरोना के कारण यदि किसी मार्ग पर यात्री पर्याप्त नहीं होने की स्थिति में उस मार्ग पर बस को बंद रखा जा सकता है। अन्य मार्ग प्रभावित नहीं होंगे।
निजी बसें रहेंगी बंद

इधर, निजी बस संचालक रविवार को बसों का संचालन बंद रखेंगे। बस मालिक संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने बताया कि जिन बसों में पूर्व से यात्रियों ने बुकिंग करवाई है, उन्ही बसों का संचालन किया जाएगा। स्थानीय स्तर पर संचालित बसों का संचालन बंद रखा जाएगा। साहू ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जन अनुसाशन कफ्र्यू होने से यात्रियों की आवाजाही बंद रहेगी। इस स्थिति में बसों के संचालन को बंद रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो