scriptकोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस | Independence Day will be celebrated with the Corona Protocol | Patrika News

कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस

locationकोटाPublished: Jul 25, 2020 07:03:18 pm

Submitted by:

Dhirendra

कलक्टर ने विभागवार तैयारियों की समीक्षा कर दिए निर्देश

ध्वजारोहण,ध्वजारोहण

ध्वजारोहण के बाद सलामी परेड में राजस्थान पुलिस, आरएसी व एनसीसी सीनियर विंग की टुकडिय़ां ही भाग लेंगी।,ध्वजारोहण के बाद सलामी परेड में राजस्थान पुलिस, आरएसी व एनसीसी सीनियर विंग की टुकडिय़ां ही भाग लेंगी।

कोटा. जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह 15 अगस्त को महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम पर हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन को लेकर बैठक हुई। इसमें कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन की पालना सुश्ििचत करें।
Read more : जेईई मेन व एनडीए देने वाले विद्यार्थियों को 31 जुलाई तक देनी होगी जानकारी…
उन्होंने कहा कि समारोह आयोजन से पूर्व स्टेडियम को सेनेटाइज्ड कर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता रहेगी। ध्वजारोहण के बाद आयोजित होने वाली सलामी परेड में राजस्थान पुलिस, आरएसी व एनसीसी सीनियर विंग की टुकडिय़ां ही भाग लेंगी। संबंधित अधिकारी रिहर्सल के समय भी कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करते हुए तैयारी कराएं। जिला कलक्टर ने मुख्य समारोह में स्कूली विद्यार्थियों के स्थान पर कोटा के कलाकारों की भागीदारी से देशभक्ति पूर्ण अथवा कोरोना जागरूकता का संदेश देने वाला कार्यक्रम तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना जागरूकता से संबंधित झांकी चिकित्सा विभाग के माध्यम से तैयार करवाने, समारोह में कोरोना वारियर्स यथा चिकित्सा कर्मी, पुलिस कर्मी, शिक्षक, सफाई कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा को आमंत्रित कर अलग-अलग ब्लॉकों में बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा ने बताया कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों, विशिष्टजनों, प्रतिभावान विद्यार्थियों को जिला स्तरीय समारोह में सम्मानित करने के लिए संबंधित विभाग अथवा व्यक्ति द्वारा 6 अगस्त तक कलक्ट्रेट की सामान्य शाखा में निर्धारित प्रपत्र में आवेदन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो