scriptसेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन | indian army recruitment for various post | Patrika News

सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन

locationकोटाPublished: Aug 08, 2020 09:29:39 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

महिला सेना पुलिस के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक होंगे
 
 
 

indian-army-recruitment-rally.jpg
कोटा. सेना भर्ती कार्यालय की ओर से कोटा, अजमेर, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़़, भीलवाड़ा, झालावाड़ और राजसमंद जिले के पात्र अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक, टेक्निकल सैनिक, लिपिक, एसकेटी, इनवेटरी मैनेजमेंट और सैनिक ट्रेडस्मैन पदों के लिए सेना भर्ती रैली की अधिसूचना भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर 18 जुलाई 2020 को डाली गई है। अभ्यर्थी रैली अधिसूचना को ध्यान में रखकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। महिला सेना पुलिस के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक होंगे।
कौशल और तकनीक को अपडेट करना होगा : प्रो गोदारा

कोटा. वद्र्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय और कामर्स कॉलेज प्रोफेसर्स स्कोलरी क्लब की ओर से शनिवार को ‘भारत में कोरोना का रोजगार एवं आय की गुणवत्ता पर प्रभावÓ विषय पर वेबीनार का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि खुला विवि के कुलपति प्रो आरएल गोदारा थे।
उन्होंने कहा, कोरोना संकट में देश का आर्थिक ढांचा चरमरा गया है। रोजगार घटते जा रहे हैं और आर्थिक विकास की गति मंद पड़ गई है। हमें फिर से सक्रिय होना पड़ेगा। तकनीक और कौशल विकास को गति देनी पड़ेगी। श्रम के लिए रोजगार बाजार बनाने होंगे। प्रो गोदारा ने कहा कि कौशल और तकनीक को अपडेट करने से अर्थव्यवस्था में काफ ी सुधार ला सकते हैं। अर्थशास्त्री प्रो गोपाल सिंह ने कहा कि स्थितियां पलट गई हैं और लोगों का मूवमेंट शहरों से गांवों की ओर हो गया है। ऐसे में मंदी, महामारी और बेरोजगारी सहन कर रहे लोगों के लिए सरकार को विकेन्द्रीकृत तरीके अपनाकर रोजगार प्रदान करना होगा। उन्होंने कहा कि तकनीक के हावी होने से भविष्य में अराजकता की स्थिति आ सकती है। इससे निपटना बड़ी चुनौती होगा। लघु उद्योग काउंसिल कोटा के अध्यक्ष एलसी बाहेती ने कहा कि पैकेज देने से काम नहीं चलेगा, रोजगार इंडस्ट्री को ब्याजमुक्त लोन देने से हलचल पैदा की जा सकती है। वीएमओयू के निदेशक अकादमिक प्रो बी अरुण कुमार, डॉ. राकेश शर्मा ने भी इसमें भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो