scriptरावतभाटा में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र | Industrial area will develop in Rawatbhata | Patrika News
कोटा

रावतभाटा में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

रीको अधिकारियों ने प्रस्तावित भूमि का किया मौका निरीक्षण
 

कोटाNov 25, 2022 / 12:43 am

Narendra

रावतभाटा में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

रावतभाटा में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

रावतभाटा. मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत रावतभाटा ब्लॉक में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। 200 बीघा भूमि पर औद्योगिक प्रयोजनार्थ इकाइयां लग सकेगी। शहर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित होगा तो रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे। विधायक राजेंद्र सिंह बिधूडी लंबे समय से इसके लिए प्रयासरत थे। गुरुवार को भूमि चयन स्थल के अधिकारी रावतभाटा पहुंचे जिसमें जयपुर रीको के भूमि अवाप्ति अधिकारी रवि वर्मा, महाप्रबंधक भीलवाड़ा रीको टीआर मीणा, रीजनल मैनेजर चित्तौड़गढ़ रीको सतीश भारद्वाज एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रीको अशोक वर्मा ने इसके लिए प्रस्तावित भूमि का चारभुजा में मौका देखा। चयन समिति सदस्यों के साथ उपखंड अधिकारी कैलाश चंद्र गुर्जर तहसीलदार किशोर सिंह सिंधी, गिरदावर ललित कुमार टेलर, पटवारी गुलाब सिंह गुर्जर मौके पर मौजूद थे। जिन्होंने प्रस्तावित भूमि की जानकारी दी।
हुई बैठक किया मंथन
रीको के अधिकारियों ने गुरुवार शाम उपखंड कार्यालय में स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की। इसमें रीको औद्योगिक क्षेत्र के लिए प्रस्तावित भूमि के बारे में मंथन किया गया। रीको अधिकारियों ने अपना प्रस्ताव पेश किया और प्रस्ताव के अनुसार भूमि की मांग की। अधिकतम भूमि 40 हेक्टेयर की आवश्यकता बताई। बैठक के तुरंत बाद रीको अधिकारी एवं प्रशासन के अधिकारी चारभुजा झालर बावडी पंचायत के समीप पहुंचे और प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया।
यह होगा रीको औद्योगिक क्षेत्र में
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में प्रदेश के सभी उपखंड स्तर पर रीको औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की घोषणा की थी। औद्योगिक क्षेत्र में नए उद्योग लगने से रोजगार के अवसर पैदा होंगे और विकास के नए आयाम स्थापित होगे। औद्योगिक क्षेत्र में प्रदेश के उद्यमियों के लिए विशेष पैकेज दिया जाएगा। जिसके तहत निवेश की राह आसान करने के लिए एमएसएमई एक्ट लाया गया है। जिसमें निवेशक को 3 साल तक किसी भी स्वीकृति की जरूरत नहीं होती है। नई नीति से छोटे एवं मध्यम उद्योगों को निवेश का अवसर मिलेगा, साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।
इस संबंध में उपखंड अधिकारी कैलाश चंद्र गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत रावतभाटा ब्लॉक में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए रीको के अधिकारियों के साथ बैठक कर मौका निरीक्षण किया गया। भूमि चिन्हित की गई। अब इस भूमि को रीको को हस्तांतरित करने के लिए प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजे जाएंगे।

Home / Kota / रावतभाटा में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो