scriptऔद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार ने निमयों में शिथिलता प्रदान की -रावत | Industry Minister discussing with officer in Kota Circuit House | Patrika News

औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार ने निमयों में शिथिलता प्रदान की -रावत

locationकोटाPublished: Apr 30, 2022 07:26:24 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने शनिवार को सर्किट हाऊस में उद्योग एवं देवस्थान विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित हैं।

इनवेस्मेंट समिट में राज्य में 10 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश होगा

औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार ने निमयों में शिथिलता प्रदान की -रावत

कोटा. उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुंतला रावत ने शनिवार को सर्किट हाऊस में उद्योग एवं देवस्थान विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित हैं। औद्योगिक विकास बढ़े इसके लिए राज्य सरकार की ओर से नियमों में शिथिलता प्रदान की गई है।
यह भी पढ़ें
Kota Mandi: 30 अप्रेल 2022: गेहूं में तेजी, चना व सोयाबीन में मंदी रही

मंत्री रावत ने कहा कि जिले में इन्वेस्ट मेंट समिट में उद्योगपतियों के साथ करोड़ों रुपए से ज्यादा के निवेश के 62 एमओयू एवं एलओआई 25 पर कार्य चल रहा है। जो एमओयू पूरी तरह धरातल पर आएंगे, जिससे प्रदेश में रोजगार मिलेगा और उद्योगों को भी गति मिलेगी। उन्होंने अधिकारियों को उद्योगों के लिए ऐसा सकारात्मक माहोैल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए कि उद्योगपति राजस्थान में निवेश के लिए आकर्षित हो। देश भर के छोटे-बड़े उद्योगों के लिए राज्य सरकार रियायती दरों पर बिजली, पानी, जमीन व अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है।
यह भी पढ़ें
Agricultural Commodity: किसानों को चने ने किया निराश, गेहूं से हो रही बल्ले-बल्ले

उन्होंने बताया कि आगामी 7 व 8 अक्टूबर को होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान-2022 समिट में 10 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश प्रदेश भर में होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं कम समय में और एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाएगी, जिससे प्रदेश में उद्योगों के लिए बेहतर माहौल विकसित होगा और प्रदेशवासियों को रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकेंगे। उद्योगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए आगामी दिनों में विभाग के आला अधिकारी सहित पूरी टीम संभागों का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों की सुविधा के लिए राजनिवेश पोर्टल प्रारंभ किया जा चुका है, जिसके जरिए उद्योगपति बिना किसी परेशानी के एक ही जगह से सभी जरूरी अनुमति प्राप्त कर सकता है।
यह भी पढ़ें
Video: बिजली कटौती के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन

देवस्थान विभाग के मंदिरों का होगा जीर्णोद्धार
उद्योग व देवस्थान विभाग मंत्री रावत ने देवस्थान विभाग की समीक्षा करते हुए संभाग में देवालयों की स्थिति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि संभाग के जिन मंदिरों का जीर्णोद्धार एवं सुदृढीकरण किया जाना हैं उनके विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाएं, जिससे आने वाले समय में उनका जीर्णोद्धार किया जा सके। बैठक में महाप्रबंधक उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सीताराम पूनिया, महाप्रबंधक झालावाड हरिमोहन शर्मा, डीआईसी ताराचंद जैन, देवस्थान विभाग की सहायक आयुक्त रीचा बलवदा, मैनेजर रामसिंह जाटव सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो