scriptहरियाली उजडऩे का मामला उजागर होने के बाद चेता न्यास…एडीएम ने देखा मौका | Instructions given by Collector greenery in IL Factory | Patrika News

हरियाली उजडऩे का मामला उजागर होने के बाद चेता न्यास…एडीएम ने देखा मौका

locationकोटाPublished: Apr 22, 2019 09:38:41 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला Collector मुक्तानंद अग्रवाल ने सोमवार को…

Instructions given by Collector greenery in IL Factory

हरियाली उजडऩे का मामला उजागर होने के बाद चेता न्यास…एडीएम ने देखा मौका

कोटा. इंस्टू्रमेंट लिमिटेड फैक्ट्री IL बंद होने के बाद से यहां हरियाली उजडऩे का मामला उजागर होने बाद प्रशासन और नगर विकास न्यास के अधिकारी पेड़ों को बचाने के लिए आगे आए हैं। यहां टैंकरों की संख्या बढ़ाकर 12 से 14 कर दी है। इसके साथ ही सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता को पौधों की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी है।
यह भी पढ़ें

मतदान से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका ! अपनी ही सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा.. दे दी चेतावनी

राजस्थान पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने सोमवार को एडीएम सिटी आर.डी. मीणा, न्यास सचिव भवानीसिंह पालावत को न्यास अधिकारियों के साथ आईएल परिसर का अवलोकन करने भेजा।
यह भी पढ़ें

Real Hero Story: फर्जी पुलिस ने की उसके साथ ऐसी हरकत ! फिर कैसे छूटी चंगुल से.

न्यास सचिव पालावत ने बताया कि यहां पेड़ों में पानी ठहर सके इसके लिए मिट्टी के थामने बनाने के लिए मंगलवार से श्रमिक लगाए जाएंगे। आईएल परिसर में तीन बोरिंग हैं, लेकिन गर्मी में भूजल स्तर बहुत नीचे जाने के कारण टैंकर लगाने पड़ रहे हैं। यहां पौधों में पानी देने के लिए स्थाई व्यवस्था की जाएगी। ऑक्सीजोन oxygen क्षेत्र में पौधों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

Hanuman Jayanti Special: …तो इसलिए पड़ गया कराई के बालाजी नाम ! राजस्थान के इस मंदिर के और भी है कई रोचक किस्से…देखिये वीडियो

यहां तैनात गार्ड रजिस्टर में इस बात का इन्द्राज भी करेंगे कि किस दिन कितने टैंकर आए। आईएल कॉलोनी परिसर संघर्ष और राष्ट्रीय पक्षी संरक्षण समिति के मुख्य संयोजक राजेश जैन ने बताया कि सुबह 7 और शाम को 7 टैंकर पानी की आपूर्ति की जा रही है। यहां आने वाले लोगों का कहना है कि पेड़ों के लिए आईएल पसिर में बोरिंग कराया जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो