..तो इसलिए कोटा में दो दिन बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

..तो इसलिए कोटा में दो दिन बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

Shailendra Tiwari | Publish: Jul, 13 2018 09:52:21 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

शहर के सभी 24 केन्द्रों पर 15पुलिसकर्मी लगाए हैं।

 

कोटा. राज्य में 13 हजार 142पदों के लिए शनिवार व रविवार को होने वाली कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। पूरी परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की जद में होगी। हर परीक्षा केन्द्र पर जैमर और मेटल डिटेक्टर लगेंगे। परीक्षा के दौरान पूरे शहर में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद रहेगी। कोटा में 24 केन्द्रों पर 56 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

1500 का पुलिस जाप्ता

सिटी एसपी अंशुमान भौमिया ने बताया कि पूर्व में ऑनलाइन परीक्षा में भी गड़बड़ी व नकल गिरोह सक्रिय होने को देखते हुए हर केन्द्र पर इस बार कड़ी सुरक्षा की गई है। शहर के सभी 24 केन्द्रों पर 15पुलिसकर्मी लगाए हैं। कई अधिकारी बाहरी जिलों से भी आएंगे। थानाधिकारी और उप अधीक्षक स्तर के अधिकारी केन्द्रों पर तैनात किए गए हैं। एसओजी व एटीएस की टीमें भी अपने-अपने स्तर पर नकल गिरोह पर नजर रखे हुए हैं। शुक्रवार शाम को पुलिस लाइन में पुलिस जाप्ते की ब्रीफिंग की गई।

होटल और धर्मशालाओं की चैकिंग
एसपी भौमिया ने बताया कि बाहरी व संदिग्ध लोगों की तलाश के लिए शहर के होटलों व धर्मशालाओं की चैकिंग करवाई गई। साथ ही डोर टू डोर मकानों की भी चैकिंग करवाई गई।

अभ्यर्थी पहुंचे

इधर परीक्षा में शामिल होने के लिए शुक्रवार को बाहरी जिलों से अभ्यर्थी कोटा पहुंच गए। ट्रेनों और बसों से देर रात तक परीक्षाथ्यिों का आना जसारी था। इस कारण रेलवे स्टेशन व बजरिया क्षेत्र में काफी भीड़भाड़ रही।

 

एग्जाम गाइड

1. दो सत्रों में परीक्षा, सुबह 10 से 12 और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक।

2. सुबह 8 बजे से अभ्यर्थियों को प्रवेश, आधा घंटे पहले प्रवेश बंद।

3. अभ्यर्थी अपने साथ सिर्फ पेन और प्रवेश-पत्र व पहचान पत्र ले जा सकेंगे।

4. आधी बांह की कमीज व कुर्ता पहनने वालों को ही एंट्री।

व्यवस्था एेसी
प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर जैमर।

मेटल डिटेक्टर से चैकिंग।
अभ्यथियों की बायोमेट्रिक हाजिरी।

सेंटर का हर कोना सीसीटीवी की जद में।
पूरी परीक्षा की रिकॉडिंग होगी।

एटीएस व एसओजी की रहेगी नजर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned