जागो जनमत यात्रा : ईमानदार, समझदार, जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनेंगे...

राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा में युवाओं व महिलाओं ने भी निभाई भागीदारी

By: Dhirendra

Published: 15 Nov 2018, 11:05 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. राजस्थान पत्रिका की जागो जनमत यात्रा-2018 गुरुवार सुबह झालावाड़ जिले से होकर जगह-जगह मतदान की अलख जगाते हुए शाम को कोटा पहुंची। इस यात्रा के जरिए गांव-कस्बों में सात दिसम्बर को अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया गया। जागो जनमत यात्रा को लेकर मतदाताओं में भी उत्साह का माहौल है। युवाओं से लेकर शतायु पार मतदाता भी यात्रा में पहुंचकर मतदान की शपथ लेकर लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्षता से मतदान का संकल्प लिया।

जागो जनमत यात्रा का रथ हाड़ौती में घूमता हुआ शाम को केबल नगर पहुंचा तो महिलाएं चूल्हा-चौका छोड़कर जागो जनमत यात्रा में शिरकत करने पहुंच गई। यहां चौपाल जम गई। महिलाओं ने लोकगीतों के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की प्रतिबद्धता दिखाई। महिलाओं ने ढोलक की थाप और मंजीरों की झंकार पर 'म्हां तो घर-घर जाऊंगी, लोकतंत्र का त्योहार मनाऊंगी..., आपा तो वोट देबा चालां...Ó गीत गाए। स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी रविन्द्र श्रीवास्तव ने लोकगीतों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान का संदेश दिया। महिलाओं ने शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। इस दौरान क्षेत्र की समस्याओं और मुद्दों के बारे में बातचीत की गई।

जागो जनमत यात्रा गांवों-कस्बों में पहुंची, ग्रामीणों ने खुलकर गिनाए क्षेत्र के विकास के मुद्दे, लिया मतदान का संकल्प...

बिना भय के करें मतदान

इस मौके पर लाडपुरा पंचायत समिति के विकास अधिकारी विक्रमसिंह ने महिलाओं व ग्रामीणों को मतदान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा मतदाता सात दिसम्बर को बिना लोभ-लालच के बिना भय के मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। इसलिए शत प्रतिशत मतदान करें। उन्होंने राजस्थान पत्रिका की ओर से मतदान जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित करने पर सराहना की है। ग्राम विकास अधिकारी शम्भुदयाल नागर ने भी अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया।

ईमानदार, समझदार जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनने का संकल्प

इससे पहले यात्रा दिन में डेढ़ बजे कोटा जिले के रामगंजमंडी नगर में पहुंची। दो स्थानों पर मतदाताओं को ईमानदार, समझदार, जवाबदेह जनप्रतिनिधि चुनने का संकल्प दिलाया गया। धन्नालाल केसरीलाल चौराहे पर दिनेश जोशी ने युवा बुजुर्ग मतदाताओं को व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में व्याख्याता विजयपाल सिंह ने विद्यार्थियों को मतदान करके अच्छे जनप्रतिनिधि चुनने का संकल्प दिलाया। इससे पूर्व जयपुर से आए प्रतिनिधि ने मतदान का महत्व बताया और नए मतदाताओं से घर परिवारजनों, रिश्तेदारों व दोस्तों से ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने संबंधी विचार व्यक्त किए। कहा कि, जनप्रतिनिधि का चुनाव करते समय उसकी योग्यता, पांच साल का उसका विजन तथा समस्याओं का समाधान करने के प्रति उसके सोच का ध्यान रखें। किसी प्रलोभन में नहीं आए।

विद्याशंकर नन्दवाना का दो सूचियों में भी नहीं नाम, फिर टिकट को लेकर यह बोले...

 

कैथून में दो जगह हुए जागरुकता कार्यक्रम

कैथून. यात्रा के तहत गुरुवार को कैथून में भी दो जगहों पर मतदाताओं ने सात दिसम्बर को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का संकल्प लिया है। यहां बस स्टैण्ड पर आयोजित कार्यक्रम मे बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन, व्यापारी, बुनकर शामिल हुए। इस अवसर पर मतदाताओं के बिना भेद भाव अच्छे ईमानदार जनप्रतिनिधि का चुनाव करने व शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ ली। कार्यक्रम में कैथून व्यापार संघ के उपाध्याक्ष बाबू लाल राठौर, पूर्व महामन्त्री ओम प्रकाश शर्मा, विभीषण मन्दिर ट्रस्ट के संयोजक दुर्गाशंकर पुरी, अध्यक्ष सूरजमल सोनी, कैथून बुनकर मजदूर संघ के संस्थापक अध्यक्ष आबिद हुसैन बुनकर, सहकारी समिति संचालक रमेश चन्द नन्दवाना के अलावा छीतर सिंह, मजीतभाई पूर्व पार्षद कलीम भाई, आबिद अंसारी गिरिराज माहेश्वरी आदि ने भाग लिया।

भाजपा प्रत्याशी मदन दिलावर हैं करोड़पति, जानिए कितनी है संपत्ति...

युवाओं ने भी दिखाया उत्साह

कैथून में ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं ने भी मतदान का संकल्प लिया। किसान प्रतिनिधि हनुमान नागर ने युवाओं को मतदान की शपथ दिलाई। युवाओं ने कहा कि वे खुद मतदान करेंगे और गांव-ढाणी के हर मतदाता को मतदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे रामावतार नागर, सियाराम नागर, कुलदीप, राजेन्द्र, सुरेन्द्र , महेश शर्मा, जसराज, चेतन नागर आदि ने शपथ ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned