scriptJain society जैन समाज ने सार्थक किया जियो और जीने दो का संदेश | Jain society made the message of live and let live meaningful | Patrika News

Jain society जैन समाज ने सार्थक किया जियो और जीने दो का संदेश

locationकोटाPublished: May 09, 2021 05:43:42 pm

– 10 ऑक्सीजन सिलेंडर, 10 बेड, 10 पल्स ऑक्सीमीटर, 2 ग्लूकोमीटर आदि उपकरण खरीद कर भेंट किए

Jain society..जैन समाज ने किया जियो और जीने दो के संदेश को किया सार्थक

Jain society..जैन समाज ने किया जियो और जीने दो के संदेश को किया सार्थक

झालावाड़, पिड़ावा। रविवार को सकल दिगंबर जैन समाज व झालावाड़ जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन के सहयोग से कोविड केयर सेंटर व आमजन की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बीसीएमओ अंकुर सोमानी को अवश्यक मेडिकल उपकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिड़ावा के लिए सौंपे। समाज के युवाओं का इसमें विशेष योगदान रहा। जब पूरा देश कोरोना वैश्विक महामारी के दौर से गुजर रहा है उस समय पिड़ावा क्षेत्रवासियो की मंगल कामना के लिए भगवान महावीर के दिव्य संदेश जियो और जीने दो की भावना से प्रेरित होकर नगर के पलकेश जैन व सौरभ जैन ने व्हाट्सएप ग्रुप आपकी आवाज जैन की आवाज में कोरोना मरीजों की सेवा की अपील की। झालावाड़ जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन ने अपील को लेकर समाज के लोगो को जागरूक किया। जिससे समाज के बड़ी संख्या में दानदाताओं ने प्रेरित होकर ग्रुप पर ही ऑक्सीजन रिलीफ फं ड में अपनी दान राशि बोलनी शुरू की । जिसके बाद तेजी से दानदाताओं की ओर से लगातार दान राशि बोली गई।
जुट गया कारवां
युवाओं की अपील व जिला परिवहन अधिकारी जैन की लोगों लोगो को जागरूक करने का यह असर हुआ कि मात्र दो से ढाई घंटे में करीब पांच लाख रुपए की राशि देने की सहमति ग्रुप पर ही दे दी। दीपेश जैन, सोनू चौधरी, प्रतीक जैन, तनु, सौरभ जैन ने ऑनलाइन राशि एकत्रित की। सकल दिगंबर जैन समाज सहित डग बीसीएमओ डॉ विकास जैन, मेल नर्स सौरभ जैन से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि इस राशि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिड़ावा में 10 ऑक्सीजन सिलेंडर, 10 बेड, 10 पल्स ऑक्सीमीटर, 2 ग्लूकोमीटर आदि उपकरण खरीद कर भेंट किए जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो