script

फॉल सिलिंग गिरी तो गुस्से में आई छात्राएं, निर्माण कार्यो की जांच की मांग, कॉलेज में महिला पुलिस लगाने पर अड़ी

locationकोटाPublished: Sep 09, 2019 08:22:03 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

irregularities छात्राओं का आरोप बिल्डिंग का नवीनीकरण में उपयोग की गई घटिया सामग्री

फॉल सिलिंग गिरी तो गुस्से में आई छात्राएं, निर्माण कार्यो की जांच की मांग, कॉलेज में महिला पुलिस लगाने पर अड़ी

फॉल सिलिंग गिरी तो गुस्से में आई छात्राएं, निर्माण कार्यो की जांच की मांग, कॉलेज में महिला पुलिस लगाने पर अड़ी

कोटा . जानकी देवी बजाज विज्ञान कन्या महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष रंजना जांगिड़ के नेतृत्व में महाविद्यालय में हो रही अनियमितताओ को लेकर सोमवार को छात्राओं का गुस्सा फुट पड़ा उन्होंने परिसर में जमकर नारेबाजी की और रैली के रूप में कॉलेज प्राचार्य को तीन सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा । छात्राओं का आरोप है की 2006 में बनी महाविद्यालय की बिल्डिंग का नवीनीकरण दो वर्ष पूर्व rusa के तहत करवाया गया जिसमें उपयोग की गई घटिया सामग्री का परिणाम शनिवार को प्रिंसिपल चेम्बर में सीलिंग के गिरने के रूप में सामने आया।
छात्राओ की मांग है की रूसा के तहत किये गए नवीनीकरण के कार्य की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए और pwd के द्वारा जल्द से जल्द रेनोवेशन का कार्य प्रारंभ करवाया जाए ओर बजट में पारदर्शिता बरती जाए।
साथ ही महाविधालय में pwd द्वारा इनडोर और आउटडोर स्पोर्टस ग्राउंड ओर महिला कोच की व्यवस्था की जाए। महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे जल्द से जल्द प्रारंभ कर महाविद्यालय में महिला पुलिस की व्यवस्था की जाए।
महासचिव दिव्या सिंह राजावत का कहना है कि अगले 7 दिनों में सभी मांगो को लेकर जल्द से जल्द एक्शन लिया जाए नही तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
पूर्व छात्रसंघ महासचिव रेणु बघेल हमारा महाविद्यालय हाड़ौती का एकमात्र कन्या महाविद्यालय है परन्तु महिला सुरक्षा हेतु महिला पुलिस कांस्टेबल होना व स्पोर्ट्स हेतु महिला कोच का होना अनिवार्य है पिछली बार भी हमने इसके लिए माँग की थी परन्तु प्रशासन का क्रियान्वयन में काफी लापरवाही दिखाई दे रही है,साथ ही महाविद्यालय का पुनरुद्धार किया जाये ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो छात्राओं के लिए अहितकारी हो।

चुनावी प्रकिया के दौरान भी छात्राओं को काफी परेशानी उठानी पड़ती है,परंतु सरकार या किसी राजनेता का इस ओर ध्यान नहीं जाता है। निवेदन है कि महाविद्यालय की छात्राओं हेतु कार्य किये जावें अन्यथा अगली चुनावी प्रकिया में महाविद्यालय में चुनावी प्रकिया नहीं होने देंगे। इस दौरान भावना,ज्योति, तनु, अश्विनि आदि मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो