scriptJEE Advanced: ओडिशा के विद्यार्थियों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई…अब इस तारीख पर कर सकेंगे आवेदन | JEE Advanced: 2019 online registration14 may admit card | Patrika News

JEE Advanced: ओडिशा के विद्यार्थियों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई…अब इस तारीख पर कर सकेंगे आवेदन

locationकोटाPublished: May 10, 2019 08:06:50 pm

Submitted by:

Suraj Sudheendran

27 मई को होने वाली जेईई एडवांस्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आईआईटी रूडकी द्वारा ओडिशा के विद्यार्थियों को राहत दी

कोटा. 27 मई को होने वाली जेईई एडवांस्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आईआईटी रूडकी द्वारा ओडिशा के विद्यार्थियों को राहत दी है। पब्लिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन विद्यार्थियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाते हुए 14 मई शाम 5 बजे तक कर दी गई है।
ये विद्यार्थी 15 मई शाम 5 बजे तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। विद्यार्थी 20 मई से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थियों को उनके रेस्पोंस एवं प्रश्नपत्र 29 मई से 1 जून के मध्य ई-मेल द्वारा प्राप्त होंगे। जेईई एडवांस्ड की आंसर की 4 जून को घोषित कर दी जाएगी। विद्यार्थी 5 जून तक आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। 14 जून को जेईई एडवांस्ड का परिणाम जारी किया जाएगा।

कॅरियर काउंसलर अमित आहूजा ने बताया कि जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आवेदन 14 मई तक केवल वे ही विद्यार्थी कर सकेंगे, जिन्होंने जेईई मेन में ऑनलाइन आवेदन के दौरान स्टेट ऑफ इलेजिब्लिटी ओडिशा भरा है अर्थात जिन विद्यार्थियों ने 12वीं परीक्षा ओडिशा स्टेट से दी है।
यह भी पढ़े

पर्यावरण संरक्षण के साथ सामाजिक चेतना की राह दिखाएगा हमराह
राजस्थान पत्रिका की पहल पर आईएल टाउनशिप में 12 मई को फिर सुबह 6 बजे हमराह का आयोजन होगा। शहरवासी हमराह में पेड़-पौधों को बचाने के लिए जुटेंगे और पेड़ों को पानी देंगे। इसके लिए टैंकरों की व्यवस्था की जाएगी। इस बार हमराह मदर्स डे की थीम पर होगा। जो महिलाएं बच्चों के साथ कार्यक्रम शिरकत करेंगी, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। हमराह में ऑक्सीजोन को गति देने की आवाज बुलंद की जाएगी।
पिछले रविवार से आईएल परिसर में हमराह का आयोजन शुरू किया है। इसमें बच्चों सहित सभी वर्ग के लोगों की अच्छी भागीदारी रही थी। हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला ने बताया कि आईएल टाउनशिप में पानी से भरे टैंकर व बाल्टियां रखी जाएगी, ताकि हमराह में शिरकत करने वाले लोग पेड़-पौधों में पानी डालकर श्रम साधना कर सके। हमराह में भागीदारी निभाने के लिए मोबाइल नम्बर 9829038188, 9799915567 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
बीपी व शुगर की निशुल्क जांच होगी

कोटा संभाग प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स महासंघ की ओर से चिकित्सा शिविर जाएगा। महासंघ के अध्यक्ष डा. सिद्धिकी अंसारी ने बताया कि शिविर में बीपी और शुगर की निशुल्क जांच की जाएगी। साथ डॉक्टर शिविर में परामर्श देंगे।
मां के वात्सल्य पर आधारित ड्राइंग प्रतियोगिता

लायंस क्लब कोटा टेक्नो की ओर से हमराह में आईएल टाउनशिप स्थित मंदिर परिसर में सुबह 6.30 बजे मदर्स डे के उपलक्ष पर मां के वात्सल्य पर आधारित ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। क्लब के सचिव भुवनेश गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में बच्चों के साथ आने वाले माताओं को क्लब की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। अग्रवाल फेंड्स क्लब के अध्यक्ष संजय मित्तल व संरक्षक संजय गोयल ने बताया कि हमराह में क्लब की ओर से मदर्स डे पर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम रखा जाएगा, विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो