जेईई एडवांस्ड 2021 : इंफोर्मेशन ब्रोशर व लिस्ट ऑफ डॉक्यूमेंट्स जारी

परीक्षा आयोजन से संबंधित तिथियों के लिए अभी करना होगा इंतजार

By: shailendra tiwari

Updated: 27 Jun 2021, 07:11 PM IST

कोटा. जेईई एडवांस्ड-2021 के लिए इंफोर्मेशन ब्रोशर व रजिस्ट्रेशन के लिए आवश्यक लिस्ट ऑफ डॉक्यूमेंट्स जारी कर दिए गए हैं। सूचना ऑफि शियल वेबसाइट पर आयोजक संस्था आईआईटी खडग़पुर द्वारा जारी की गई।

इंफोर्मेशन ब्रोशर के एनेक्शचर 4 में जेईई एडवांस्ड तथा आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के आयोजन से संबंधित सभी तिथियों को रिवाइज्ड किया जाना है। रिवाइज्ड तिथियां ऑफि शियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएंगी। विद्यार्थियों की सुविधा के मद्देनजर जेईई एडवांस्ड परीक्षा की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए आवश्यक लिस्ट ऑफ डॉक्यूमेंट्स जारी कर दी गई है।

इंफोर्मेशन ब्रोशर में दी गई जानकारी के अनुसार, रजिस्ट्रेशन के लिए 10वीं एवं 12वीं के सर्टिफि केट/मार्कशीट तथा आरक्षित कोटा प्राप्त करने के लिए आवश्यक सर्टिफि केट की आवश्यकता होगी। सर्टिफि केट्स के फॉर्मेट भी जारी किए गए। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि ईडब्ल्यूएस, ओबीसी एनसीएल कैटेगरी सर्टिफि केट 1 अप्रेल या इसके बाद जारी किए गए ही मान्य होंगे।

सर्टिफि केट उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में विद्यार्थी एक डिक्लेरेशन फॉर्म के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। डिफेंस सर्विसेज कैटेगरी के तहत एडमिशन प्राप्त करने के इच्छुक विद्यार्थियों को आम्र्ड फॉर्सेज की संबंधित रिकॉर्ड शाखा से जारी किया गया सर्टिफि केट प्रस्तुत करना होगा।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned