scriptजेईई एडवांस्ड : प्रवेश पत्र कल होंगे जारी | JEE Advanced: Admit card to be issued tomorrow | Patrika News

जेईई एडवांस्ड : प्रवेश पत्र कल होंगे जारी

locationकोटाPublished: Sep 24, 2021 06:36:34 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा 3 अक्टूबर को देश के 229 परीक्षा शहरों में दो पारियों में आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र शनिवार को जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्रों के साथ कोविड-19 की गाइड लाइन भी जारी की जाएगी। इस वर्ष भी कोटा में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इससे हजारों विद्यार्थियों को परीक्षा देने में सुविधा होगी।

जेईई एडवांस्ड : प्रवेश पत्र कल होंगे जारी

जेईई एडवांस्ड : प्रवेश पत्र कल होंगे जारी

कोटा. जेईई एडवांस्ड की परीक्षा 3 अक्टूबर को देश के 229 परीक्षा शहरों में दो पारियों में आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र शनिवार को जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्रों के साथ कोविड-19 की गाइड लाइन भी जारी की जाएगी। इस वर्ष भी कोटा में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इससे हजारों विद्यार्थियों को परीक्षा देने में सुविधा होगी।

ऐसे विद्यार्थी जो जेईई एडवांस्ड आवेदन के समय उचित प्रारूप में कैटेगरी दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने पर अंडरटेकिंग से आवेदन कर चुके हैं, वे अपने कैटेगिरी संबंधित दस्तावेज 2 अक्टूबर शाम 5 बजे तक जेईई एडवांस्ड पर अपलोड कर सकते हैं।
कॅरिअर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहुजा ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने ओबीसी व ईडब्लयूएस का प्रमाण पत्र 1 अप्रेल 2021 के बाद नहीं होने के कारण डिक्लेरेशन के माध्यम से आवेदन किया है। वे भी अपने कैटेगरी दस्तावेज 2 अक्टूबर शाम 5 बजे तक जेईई एडवांस्ड वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं।
दस्तावेज दोबारा अपलोड करने का विकल्प एडवांस्ड वेबसाइट पर उपलब्ध हो चुका है। जेईई एडवांस्ड वेबसाइट पर जारी नई सूचना के अनुसार, विद्यार्थियों को कैटेगरी संबंधित दस्तावेज देने का समय जोसा काउंसलिंग में रिपोर्टिंग तक दिया गया है। नियत समय तक कैटेगिरी सर्टिफि केट नहीं देने पर विद्यार्थी को उस कैटेगिरी में शामिल नहीं माना जाएगा और उसकी रैंक सामान्य श्रेणी की कॉमन रैंक लिस्ट में शामिल की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो