script

राजस्थान के अखिल और पार्थ समेत 9 छात्रों ने हासिल किए 100 परसेंटाइल

locationकोटाPublished: Jan 17, 2020 11:37:24 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

जेईई मेन परीक्षा परिणाम जारी, 9 छात्रों ने हासिल किए 100 अंक
 

राजस्थान के अखिल और पार्थ समेत 9 छात्रों ने हासिल किए 100 परसेंटाइल

राजस्थान के अखिल और पार्थ समेत 9 छात्रों ने हासिल किए 100 परसेंटाइल

कोटा। एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मेन परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वो अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि एनटीए ने शुक्रवार को जेईई मेन परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 09 उम्मीदवारों ने पूरे 100 अंक हासिल किए हैं। इन 09 छात्रों में राजस्थान के अखिल जैन और पार्थ दिवेदी भी शामिल हैं। इसके साथ ही गुजरात, हरियाणा से एक-एक और आंध्र प्रदेश, तेलांगना से दो-दो उम्मीदवारों ने पूरे सौ अंक हासिल किए हैं।
बता दें कि जनवरी 2020 में हुए जेईई मेन परीक्षा में देशभर से करीब 11 लाख अभ्यर्थी इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और प्लानिंग के छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने किया। एनटीए द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, इसके परिणाम की घोषणा 31 जनवरी 2020 को आना था, पर संस्था ने इससे पहले ही रिकॉर्ड टाइम में रिज्ल्ट जारी कर दिया।
जनवरी परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद अब अप्रैल 2020 में होने वाले जेईई मेन की प्रक्रियाएं शुरू की जाएंगी। अप्रैल में जेईई मेन का आयोजन 3 अप्रैल से लेकर 9 अप्रैल 2020 तक प्रस्तावित है।
देश के विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों में बीटेक कोर्सेज में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा मेन का आयोजन किया जाता है। देशभर में बने सैकड़ों परीक्षा केंद्रों पर 6 जनवरी 2020 से लेकर 9 जनवरी 2020 तक इस परीक्षा का संचालन किया गया था। अब इसमें शामिल होने वाले लाखों अभ्यर्थियों को परीक्षा परिणामों का इंतजार है

ट्रेंडिंग वीडियो