scriptजेईई मेन 2020 : आवेदन में री-करेक्शन व परीक्षा केन्द्र में बदलाव का अंतिम मौका आज | jee main 2020 : last chance of re correction in form for aspirants | Patrika News

जेईई मेन 2020 : आवेदन में री-करेक्शन व परीक्षा केन्द्र में बदलाव का अंतिम मौका आज

locationकोटाPublished: May 31, 2020 01:27:07 am

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

लॉकडाउन की स्थितियों को देखते हुए मानव संसाधन विभाग ने स्टूडेंटस को यह मौका दिया था।

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2020 इस वर्ष 18 से 23 जुलाई के मध्य दो शिफ्टों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 3 से 6 के मध्य होने जा रही है। इस परीक्षा के आवेदन में री-करेक्शन और परीक्षा केन्द्र के शहर में बदलाव का अंतिम मौका रविवार शाम 5 बजे तक दिया है। लॉकडाउन की स्थितियों को देखते हुए मानव संसाधन विभाग ने स्टूडेंटस को यह मौका दिया था।
Read more : कोटा के इस गांव में मंदिर की नींव खुदाई में निकली प्राचीन मूर्तियां


कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि एनटीए ने रीकरेक्शन एवं परीक्षा केन्द्रों में बदलाव का यह अंतिम अवसर सभी विद्याथियों को दिया गया। इसमें ऐसे विद्यार्थी भी शामिल है, जिन्होंने पूर्व में दिए गए समय में अपने परीक्षा केन्द्र बदल लिए हैं। स्टूडेंट्स के पास अभी भी समय है, वे अन्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तिथियों को देखते हुए अपने परीक्षा शहर का चुनाव कर सकते हैं, जिससे उन्हें कम से कम यात्रा कर अधिक से अधिक परीक्षाओं में शामिल होने का अवसर मिले।
हवा ने मोड़ा टिड्डियों का रुख, कोटा से रावतभाटा की ओर भागी


प्रवेश परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई
कई इंजीनियरिंग संस्थानों ने प्रवेश परीक्षाओं की तिथि बदल दी है एवं आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी है। कई संस्थानों जैसे बिट्स, वीआईटी, एसआरएम, मनीपाल, कोमेडके, नरसीमुंजी मुम्बई, यूपीईएस, एलपीयू, अमृता आदि ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है एवं इन सभी संस्थानों की परीक्षाएं जो कि पूर्व में अप्रेल, मई, जून में होनी थी। अब वह जुलाई व अगस्त में होने जा रही है। कई संस्थानों ने जेईई मेन की परीक्षा तिथि को देखते हुए अपनी-अपनी प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां भी घोषित कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो