जेईई मेन-2020 : आवेदन की अंतिम तिथि कल

25 से 31 के मध्य बदल सकेंगे परीक्षा केन्द्र

By: shailendra tiwari

Published: 23 May 2020, 06:13 PM IST

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2020 18 से 23 जुलाई के मध्य आयोजित होने जा रही है। विद्यार्थियों के हित को देखते हुए एनटीए ने आवेदन का अंतिम अवसर रविवार शाम पांच बजे तक दिया है। अब तक नए 2 लाख 81 हजार नए विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं, वे परीक्षा शुल्क का भुगतान रात 11.50 बजे तक कर सकते हैं।


कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई मेन परीक्षा 18 से 23 जुलाई के मध्य घोषित होने के बाद अब विद्यार्थियों को 25 से 31 मई के मध्य पुन: अपने परीक्षा केन्द्र बदलने एवं आवेदन में हुई त्रुटियों के सुधार का अंतिम अवसर दिया गया है।

विद्यार्थी दिए गए सात दिन के समयान्तराल में अपनी सुविधानुसार परीक्षा केन्द्रों को बदल सकते हैं, जिससे उन्हें कोविड-19 संक्रमण के चलते कम से कम यात्रा करनी पड़े। एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों के चार विकल्प प्राथमिकता के अनुसार विद्यार्थियों को चुनने के लिए दिए हैं, ताकि यदि प्रथम परीक्षा केन्द्र आवंटित ना हो तो परीक्षा केन्द्र पर विद्यार्थियों की संख्या की क्षमता को देखते हुए अन्य विकल्पों के अनुसार आवंटित किए जा सकें।


जेईई मेन की परीक्षा की घोषणा के बाद सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड ने भी शेष परीक्षाओं की परीक्षा तिथियां भी जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के मध्य होगी। जिससे विद्यार्थी बोर्ड परीक्षाओं के उपरान्त बचे हुए समय में अपनी जेईई परीक्षा की तैयारी करते हुए परीक्षा को सुचारू रूप दे सके।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned