script

जेईई मेन व एनडीए देने वाले विद्यार्थियों को 31 जुलाई तक देनी होगी जानकारी

locationकोटाPublished: Jul 25, 2020 06:39:32 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

1 से 6 सितम्बर के मध्य प्रस्तावित है जेईई मेन
 
 
 

जेईई मेन व एनडीए देने वाले विद्यार्थियों को 31 जुलाई तक देनी होगी जानकारी

जेईई मेन व एनडीए देने वाले विद्यार्थियों को 31 जुलाई तक देनी होगी जानकारी

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन जो कि इस वर्ष 1 से 6 सितम्बर के मध्य दो शिफ्टों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 3 से 6 के मध्य होना प्रस्तावित है। इसमें 9 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों के बैठने की संभावना है।
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई मेन वेबसाइट पर एनडीए द्वारा जारी किए गए पब्लिक नोटिस के अनुसार ऐसे विद्यार्थी जो 1 से 6 सितम्बर के मध्य होने वाली जेईई मेन परीक्षा के साथ 6 सितम्बर को होने वाली एनडीए एवं एनए परीक्षा भी देना चाहते हैं, उन्हें 31 जुलाई तक एनटीए को जेईई मेन वेबसाइट पर दिए विकल्प पर जाकर अवगत कराना होगा। इसके लिए विद्यार्थियों को जेईई मेन वेबसाइट पर करेक्शन विंडो में जानकारी भरकर एनडीए एग्जाम देना है या नहीं में से एक विकल्प का चयन करना होगा, ताकि ऐसे विद्यार्थी दोनों परीक्षा दे सकें। पूर्व में 15 जुलाई तक विद्यार्थियों को यह सुविधा दी गई थी, लेकिन एनटीए के पास विद्यार्थियों के बार-बार आ रहे अनुरोध के बाद इस तिथि को बढ़ाकर 31 जुलाई किया गया है। विद्यार्थी करेक्शन के दौरान केवल एनडीए विकल्प को ही हां या ना में भर सकते हैं। बाकी प्रविष्टियों में अब बदलाव संभव नहीं होगा।
यह भी पढ़ें
राजस्थान में इस शहर के हर इलाके में पहुंचा कोरोना…

प्रवेश में 12वीं बोर्ड के प्राप्तांकों को आधार माना
प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थान जैसे वीआईटी वेल्लोर, एसआरएम चेन्नई, यूपीईएस देहरादून, थापर पटियाला, मणिपाल मैंगलोर, पीडीपीयू गांधीनगर, जेपी नोएडा आदि ने अपने प्रवेश में 12वीं बोर्ड के प्राप्तांकों को आधार माना है। इसके अलावा विद्यार्थी जेईई मेन के आधार पर ट्रिपलआईटी बेंग्लूरु, डीटीयू, एनएसआईटी, ट्रिपलआईटी दिल्ली, हैदराबाद, एलएनएमआईटी जयपुर, धीरुभाई अंबानी जैसे संस्थानों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो