scriptजेईई-मेन 2022: जुलाई चरण की फाइनल उत्तर तालिका जारी | JEE-Main 2022: Final answer table for July phase released | Patrika News

जेईई-मेन 2022: जुलाई चरण की फाइनल उत्तर तालिका जारी

locationकोटाPublished: Aug 07, 2022 11:29:45 am

Submitted by:

Abhishek Gupta

एनटीए की ओर से जेईई मेन जुलाई सेशन की फाइनल उत्तर तालिका जारी कर दी गईं। जिसमें 25 से 29 जुलाई के मध्य आयोजित की गई जेईई मेन जुलाई चरण की परीक्षा से कुल 6 प्रश्न ड्रॉप किए। 4 प्रश्नों के एक से अधिक विकल्प ठीक पाए गए। ड्रॉप किए गए सभी 6 प्रश्न मैथमेटिक्स विषय के हैं। कैमिस्ट्री विषय के 3 प्रश्न व मैथमेटिक्स विषय के 1 प्रश्न के एक से अधिक उत्तर ठीक पाए गए।

जेईई-मेन 2022: जुलाई चरण की फाइनल उत्तर तालिका जारी

जेईई-मेन 2022: जुलाई चरण की फाइनल उत्तर तालिका जारी

कोटा. एनटीए की ओर से जेईई मेन जुलाई सेशन की फाइनल उत्तर तालिका जारी कर दी गईं। जिसमें 25 से 29 जुलाई के मध्य आयोजित की गई जेईई मेन जुलाई चरण की परीक्षा से कुल 6 प्रश्न ड्रॉप किए। 4 प्रश्नों के एक से अधिक विकल्प ठीक पाए गए। ड्रॉप किए गए सभी 6 प्रश्न मैथमेटिक्स विषय के हैं। कैमिस्ट्री विषय के 3 प्रश्न व मैथमेटिक्स विषय के 1 प्रश्न के एक से अधिक उत्तर ठीक पाए गए। फिजिक्स-विषय का कोई प्रश्न ड्रॉप नहीं किया गया। किसी भी प्रश्न के एक से अधिक विकल्प ठीक नहीं पाए गए।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/all-india-top-ranks-will-decide-age-and-application-number-7695228/

जून सेशन में ड्रॉप किए गए थे मात्र 4 प्रश्न
एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि त्रुटियों के आधार पर तुलना की जाए तो जून सेशन के प्रश्न पत्रों की गुणवत्ता जुलाई सेशन से बेहतर रही। जून व जुलाई दोनों ही चरणों में फिजिक्स विषय से कोई प्रश्न ड्रॉप नहीं किया गया। किसी भी प्रश्न के एक से अधिक विकल्प भी ठीक नहीं पाए गए।
जुलाई सेशन
25 से 29 जुलाई के मध्य कुल 10 शिफ्टें
ड्रॉप किए गए प्रश्नों की संख्या-6
एक से अधिक विकल्प ठीक होने वाले प्रश्नों की संख्या-4
त्रुटि पूर्ण प्रश्नों की कुल संख्या 10

यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/special-news-rfit-machine-will-work-like-atm-smartcard-will-get-book-7697370/
जून-सेशन
24 से 29 जून के मध्य आयोजित कुल 12 शिफ्टें
ड्राप किए गए प्रश्नों की संख्या- 4
एक से अधिक विकल्प ठीक होने वाले प्रश्नों की संख्या-00
त्रुटि-पूर्ण प्रश्नों के कुल संख्या-4

जेईई एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन आज से
जेईई मेन के रिजल्ड जारी होने के बाद जेईई एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया
भी शुरू हो जाएगी। स्टूडेंटस काफी समय से इसका इंतजार कर रहे है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जेईई-एडवांस्ड के रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त सुबह 10 बजे से शुरू होने है। ये रजिस्ट्रेशन जेईई-मेन के परिणामों के आधार पर होते हैं, इसलिए इससे पहले जेईई-मेन के परिणाम आना भी जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो