कल जारी होंगे जेईई मेन के प्रवेश पत्र

विद्यार्थी दिए गए प्रवेश प्रवेश पत्र के माध्यम से ही अपनी परीक्षा तिथि, समय एवं केन्द्र की जानकारी ले सकेंगे।

Suraksha Rajora

December, 0508:45 PM

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन जनवरी 6 से 11 जनवरी के मध्य दो शिफ्टों में देश के 224 एवं विदेश के 9 शहरों में करवाई जाएगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र 6 दिसम्बर को जारी किए जाएंगे।

विद्यार्थी जेईई-मेन वेबसाइट पर अपना एप्लीकेशन नम्बर, पासवर्ड या जन्मदिनांक भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। विद्यार्थी दिए गए प्रवेश प्रवेश पत्र के माध्यम से ही अपनी परीक्षा तिथि, समय एवं केन्द्र की जानकारी ले सकेंगे।

आईएनएमओ के लिए एलन के 128 छात्र चयनित

कोटा. होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन मुम्बई द्वारा आयोजित इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड (आईएमओ) के दूसरे चरण रीजनल-मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड (आरएमओ) का परिणाम जारी हो गया है। इसके बाद आयोजित होने वाले आईएमओ के तीसरे चरण इंडियन नेशनल मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड (आईएनएमओ) में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 128 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।

एलन निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि आईएनएमओ के लिए देशभर से 1092 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इसमें संस्थान के क्लासरूम प्रोग्राम से 111 तथा वर्कशॉप प्रोग्राम से 17 विद्यार्थी शामिल हैं। आईएनएमओ की परीक्षा 20 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी। इसके जरिए श्रेष्ठ 35 विद्यार्थियों को चुना जाएगा। इसमें से 6 चयनित विद्यार्थियों की टीम को 61वें इंटरनेशनल मैथेमेटिकल ओलम्पियाड में भारत के प्रतिनिधित्व का मौका मिलेगा।

Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned