scriptLive Updates : जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित, नई तारीखें भी घोषित | JEE Main-advanced and neet 2020 live updates | Patrika News

Live Updates : जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित, नई तारीखें भी घोषित

locationकोटाPublished: Jul 03, 2020 09:03:58 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने की घोषणा
 

जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित, नई तारीखें भी घोषित

जेईई और नीट की परीक्षा स्थगित, नई तारीखें भी घोषित


कोटा. मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कोरोना के खतरे को ध्यान में रख्रते हुए शुक्रवार को जेईई (Jee main)नीट की परीक्षा स्थगित करदी है। केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh pokhriyal nishank) ने इसकी घोषणा करते हुए नई तारीखों का भी ऐलान कर दिया। नए कार्यक्रम के मुताबिक जेईई मेन/एडवांस और नीट 2020 की परीक्षाएं सितंबर में आयोजित की जाएगीं। जेईई को 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को व नीट की परीक्षाअब 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी।
यह भी पढ़ें
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

गौरतलब है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने परीक्षाओं का आयोजन कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से जुड़े विशेषज्ञों के एक पैनल से परीक्षाओं के आयोजन को लेकर रिपोर्ट मांगी थी ।
लग रहे थे कयास
परीक्षाओं के स्थगित होने के कयास गुरुवार से ही लगाए जा रहे थे। दरअसल पोखरियाल निशंक ने सोशल हेंडल पर घोषणा करते हुए कहा था कि जेईई और एनईईटी परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों और अभिभावकों से प्राप्त मौजूदा परिस्थितियों और अनुरोधों को देखते हुए विशेषज्ञों से राय के बाद निर्णय लिया जाएगा। निशंक ने विद्यार्थियों से धैर्य बरतने की भी अपील की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो