JEE Main : एग्जाम सेंटर में नहीं कर सकेंगे बदलाव

करेक्शन 14 अक्टूबर तक ही

 

 

By: shailendra tiwari

Updated: 08 Oct 2018, 06:22 PM IST

Kota, Rajasthan, India

कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन जनवरी एवं अप्रेल माह में पूर्णत: कम्प्यूटर बेस्ड होगी। यह परीक्षा 9 से 12 जनवरी के मध्य दो शिफ्टों में देश के 264 शहरों में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर होगी।

यहां 'राजे का राज', गहलोत और पायलट मिलकर भी नहीं हरा सकते..पढिय़े पूरी खबर

आठ जनवरी को जेईई-मेन पेपर-2 बीआर्क की परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए जेईई-मेन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को त्रुटि रहित करने के लिए एनटीए द्वारा विद्यार्थियों को अपने द्वारा भरी हुई प्रविष्ठियों में बदलाव करने का केवल एक एवं अंतिम अवसर दिया गया है। विद्यार्थी जेईई-मेन वेबसाइट पर दिए गए कनेक्शन विकल्प द्वारा अपना एप्लीकेशन नम्बर एवं पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकते हैं। लॉगइन कर विद्यार्थी अपने द्वारा भरी हुई प्रविष्ठियों में गलती होने पर आवश्यकतानुसार करेक्शन कर सकते हैं। लेकिन परीक्षा केन्द्रों में बदलाव संभव नहीं होगा।

Crime out of control : अपने ही साथी की चेन खुलवाकर महिला को डराया और लूट ले गए गहने .. जानिए पूरा मामला


कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थी 21 अक्टूबर को अपनी जेईई.मेन परीक्षा के लिए आवंटित किए गए परीक्षा केन्द्र की जानकारी जेईई.मेन वेबसाइट से ले सकते हैं। परीक्षा केन्द्रों में से एक परीक्षा केन्द्र विद्यार्थी जेईई मेन के अतिरिक्त और भी कई अच्छी यूनिवर्सिटीज के लिए आवेदन कर सकते हैं। इनमें बिट्सए वीआईटीए मनीपालए एसआरएमए एएमयूए जामियाए यूपीईएसए कलिंगाए अमृता आदि यूनिवर्सिटीज के लिए आवेदन प्रारंभ होने वाले है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned