script

जेईई मेन : 25 जुलाई को दो पारियों में होगी परीक्षा

locationकोटाPublished: Jul 23, 2021 07:41:21 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कई स्टेट बोर्ड का परिणाम घोषित, कुछ का अगामी दिनों में

जेईई मेन : 25 जुलाई को दो पारियों में होगी परीक्षा

जेईई मेन : 25 जुलाई को दो पारियों में होगी परीक्षा

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के तीसरे सेशन की तीसरे दिन की परीक्षा रविवार को दो पारियों में सुबह 9 से दोपहर 12 व दोपहर 3 से शाम 6 के बीच होगी। तीसरे सेशन की परीक्षा कुल 7 शिफ्टों में होगी। इसके लिए करीब 7 लाख 9 हजार विद्यार्थी पंजीकृत हैं। जहां एक ओर जेईई मेन की परीक्षा चल रही है, वहीं दूसरी ओर कई स्टेट बोर्ड के दसवीं व 12वीं के परिणाम घोषित हो रहे हैं, कुछ के होने वाले हैं।

गौरतलब है कि इस वर्ष सीबीएसई, आईसीएसई एवं स्टेट बोर्ड की परीक्षा निरस्त की जा चुकी है और विद्यार्थियों को पिछले वर्षों की कक्षाओं व 12वीं प्रेक्टिकल व इंटरनल असेसमेंट में प्रदर्शन के आधार पर अंक देकर प्रमोट किया जा रहा है। अभी तक मध्यप्रदेश, हरियाणा, वेस्ट बंगाल बोर्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं। आईसीएसई व राजस्थान बोर्ड के परिणाम 24 जुलाई को आना अपेक्षित है।
इसके अतिरिक्त अगले हफ्ते सीबीएसई, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक, केरला, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र आदि बोर्ड के परिणाम जल्द घोषित होने वाले हैं। कई स्टेट बोर्ड ने कोविड संक्रमण के चलते इस वर्ष भी अपने 12वीं के सिलेबस को कम कर दिया है।
ट्रिपलआईटी हैदराबाद के यूजीईई परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है। क्वालीफाई विद्यार्थी 5-6 अगस्त को होने वाले इंटरव्यू को क्वालीफाई कर कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे। साथ ही पीईएस यूनिवर्सिटी के आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई व कामेडके की 30 जुलाई तक है।

ट्रेंडिंग वीडियो