script

कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थियों की जेईई मेन परीक्षा कल

locationकोटाPublished: Sep 23, 2020 06:11:13 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

ईमेल व कॉल से दी सूचना, नए प्रवेश पत्र हुए जारी

कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थियों की जेईई मेन परीक्षा कल

कोरोना पॉजिटिव विद्यार्थियों की जेईई मेन परीक्षा कल

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियर प्रवेश परीक्षा जेईई मेन जो कि 1 से 6 सितम्बर के मध्य सम्पन्न हो चुकी है और परिणाम 11 सितम्बर को ऑल इंडिया रैंक के साथ जारी भी कर दिया गया है।
इस परीक्षा के दौरान कोविड पॉजिटिव विद्यार्थियों को परीक्षा देने से रोक दिया गया था। परीक्षा से वंचित रहे ऐसे विद्यार्थियों को अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा देने का मौका दिया है। इन विद्यार्थियों की परीक्षा गुरुवार को होगी। इसकी सूचना ई मेल, कॉल से विद्यार्थियों को दी गई। प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं।

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि कोविड-19 पॉजिटिव विद्यार्थी जो पूर्व में परीक्षा नहीं दे पाए थे, केवल उनके लिए एनटीए ने सुबह 9 से 12 बीई-बीटेक एवं दोपहर 3 से से बीआर्क की परीक्षा रखी है। इनके प्रवेश पत्रों में कोविड की एडवाइजरी एवं दिशा निर्देश भी जारी किए है।
विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे पूर्व रिपोर्टिंग करने होगा। विद्यार्थियों को सेल्फ डिक्लेरेशन फ ॉर्म भरकर ले जाना होगा। यह फार्म परीक्षा केंद्र में परीक्षक के सामने करना होगा। विद्यार्थियों को अपने साथ एक फोटो, पेन, फोटो आईडी, पीने के पानी की पारदर्शी बोतल, सेनेटाइजर की बोतल साथ में लानी है।

आगे क्या होगा…

विद्यार्थियों का सवाल है कि जेईई मेन सितंबर की परीक्षा में अनुपस्थित दिखा कर एनटीए ने 11 सितंबर को परिणाम व ऑल इंडिया रैंक जारी कर दी। वहीं, एडवांस्ड परीक्षा की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है। परीक्षा 27 सितंबर को करवाई जा रही है। ऐसे में यदि यह विद्यार्थी जेईई मैन की मिनिमम कट ऑफ को क्वालीफाई कर एडवांस के लिए पात्र घोषित होंगे तो इन्हें एडवांस परीक्षा के लिए किस प्रकार रजिस्ट्रेशन एवं परीक्षा देने का मौका मिलेगा, यह स्थिति भी अभी स्पष्ट नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो