जईई मेन मार्च : 32 हजार से अधिक नए आवेदन

12वीं बोर्ड की परीक्षा तिथियों में बदलाव

By: shailendra tiwari

Published: 05 Mar 2021, 05:28 PM IST

कोटा. जेईई मेन मार्च सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। अब तक 32 हजार से अधिक नए विद्यार्थियों ने आवेदन कर दिया है। ये वो विद्यार्थी हैं, जिन्होंने पूर्व में परीक्षा नहीं दी। ऐसे में फ रवरी के बाद बड़ी संख्या में मार्च परीक्षा के लिए विद्यार्थियों के बैठने की संभावना स्पष्ट दिखाई दे रही है, क्योंकि फ रवरी परीक्षा के उपरान्त बहुत से विद्यार्थी ऐसे भी हैं, जिन्होंने परीक्षाओं के लिए आवेदन किया।


जेईई मेन की आवेदन प्रक्रिया के दौरान विद्यार्थियों के परीक्षा शुल्क में भुगतान को लेकर समस्याएं सामने आई है। विद्यार्थी बता रहे हैं कि परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के उपरान्त भी उनका कन्फ र्मेशन पेज डाउनलोड नहीं होने के कारण वे संशय में हैं कि उनका आवेदन स्वीकार होगा या नहीं। ऐसे में विद्यार्थी एनटीए को ईमेज द्वारा सूचित करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 6 मार्च को शाम 6 बजे तक ही है।


सीबीएसई 12वीं परीक्षा में गणित व फिजिक्स की तिथियां बदली

सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा की रिवाइज्ड डेट शीट जारी कर दी गई है। इसके अनुसार 12वीं की परीक्षा फि जिक्स एवं गणित की परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। फि जिक्स की परीक्षा जो कि पूर्व में 13 मई को करवाई जानी थी, अब 8 जून को करवाई जाएगी। साथ ही, गणित की परीक्षा जो कि पहले 1 जून को प्रस्तावित थी, अब 31 मई को होगी। इधर, जेईई मेन मई सेशन की परीक्षा 24 से 28 मई के मध्य होनी है, ऐसे में विद्यार्थियों को गणित परीक्षा की तैयारी पूर्व में ही करके रखनी होगी।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned