जेईई मेन पेपर 2: बी-आर्क का परिणाम घोषित

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन पेपर-1 का परिणाम 11 सितम्बर को घोषित होने के बाद शुक्रवार को बी-आर्क परीक्षा का भी परिणाम घोषित कर दिया गया। जेईई मेन बीआर्क परीक्षा से 9 एनआईटी एवं 7 जीएफ टीआई की कुल 828 सीटों पर प्रवेश मिलता है। इस वर्ष जेईई मेन बीआर्क परीक्षा जनवरी व सितम्बर माह में संपन्न हुई। जिसमें एक लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया।

By: Deepak Sharma

Published: 18 Sep 2020, 10:06 PM IST

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन पेपर-1 का परिणाम 11 सितम्बर को घोषित होने के बाद शुक्रवार को बी-आर्क परीक्षा का भी परिणाम घोषित कर दिया गया। जेईई मेन बीआर्क परीक्षा से 9 एनआईटी एवं 7 जीएफ टीआई की कुल 828 सीटों पर प्रवेश मिलता है। इस वर्ष जेईई मेन बीआर्क परीक्षा जनवरी व सितम्बर माह में संपन्न हुई। जिसमें एक लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया। जारी किए गए परिणाम में विद्यार्थियों की ऑल इंडिया रैंक जनवरी व सितम्बर में जेईई मेन बीआर्क परीक्षाओं के कुल उच्चतम एनटीए स्कोर के आधार पर जारी की गई है। एनटीए ने बीआर्क की फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गई है।

जेईई एडवांस्ड के प्रवेश पत्र 21 सितम्बर को , 5 अक्टूबर को परिणाम
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि 27 सितम्बर को होने वाली जेईई एडवांस्ड के प्रवेश पत्र 21 सितम्बर को जारी किए जाएंगे। 5 अक्टूबर को जेईई एडवांस्ड का परिणाम जारी किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के उपरान्त आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपलआईटी, जीएफ टीआई के कुल 97 तकनीकी शिक्षण संस्थानों की 43277 सीटों के लिए जोसा द्वारा ज्वाइंट काउंसलिंग 6 अक्टूबर से प्रारंभ होगी। जिसमें 23 आईआईटी की 12463, 31 एनआईटी की 20428, 25 ट्रिपलआईटी की 4617, 28 जीएफ टीआई की 5769 सीटें शामिल हैं। यह काउंसलिंग प्रक्रिया 6 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलेगी।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned