scriptजेईई-मेन जनवरी : लाखों ने आजमाया भाग्य, अब परिणाम के इंतजार में गुजरेगा वक्त | JEE-MEN JANUARY FINISHED | Patrika News

जेईई-मेन जनवरी : लाखों ने आजमाया भाग्य, अब परिणाम के इंतजार में गुजरेगा वक्त

locationकोटाPublished: Jan 09, 2020 06:26:57 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

देश के 231 शहरों के 567 परीक्षा केन्द्रों पर जेईई-मेन जनवरी सम्पन्न
 

देश के 231 शहरों के 567 परीक्षा केन्द्रों पर जेईई-मेन जनवरी सम्पन्न

देश के 231 शहरों के 567 परीक्षा केन्द्रों पर जेईई-मेन जनवरी सम्पन्न

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन कोटा सहित देश के 231 शहरों के 567 परीक्षा केन्द्रों पर गुरुवार को पूरी हो गई। जेईई-मेन जनवरी परीक्षा के लिए 11 लाख 18 हजार 673 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। इनमें से 9 लाख 21 हजार 261 विद्यार्थी बीई-बीटेक परीक्षा के लिए, 1 लाख 38 हजार 409 बीआर्क एवं 59003 विद्यार्थी बी-प्लानिंग के लिए पंजीकृत हुए।
परीक्षा समाप्त होने के बाद विद्यार्थी आगे की जेईई-मेन प्रक्रिया को लेकर उत्सुक हैं। अब परिणाम पर उनकी नजर रहेगी। परीक्षा केन्द्रों के बाद परीक्षा पूरी होने तक विद्यार्थियों के माता-पिता इंतजार करते रहे। परीक्षा खत्म होते ही प्रश्न पत्र को लेकर चर्चा शुरू हो गई। सभी अपने-अपने स्कोर का आकलन करने में जुटे रहे।
विशेषज्ञों के अनुसार जनवरी जेईई मेन समाप्त होने के बाद वेबसाइट पर जल्द ही परीक्षा के प्रत्येक शिफ्ट के समस्त प्रश्नपत्र और उनके उत्तर की जानकारी दी जाएगी। विद्यार्थी अभी प्रश्नपत्र एवं रेकॉर्ड हुए विवरण को डाउनलोड कर सकते हैं। जल्द ही निर्धारित समय के बाद वेबसाइट से यह विवरण डाटा हटा लिया जाएगा।
हालांकि उत्तर जारी करने की तिथि को लेकर अभी तक कोई सूचना नहीं है। गत वर्ष जनवरी जेईई-मेन 12 जनवरी को समाप्त होने के एक दिन बाद जेईई मेन के प्रश्नपत्र और विद्यार्थियों के रेकॉर्ड किया गया विवरण और उत्तर जारी कर दिए गए थे।

जल्द जारी हो सकता है परिणाम
जेईई-मेन वेबसाइट पर जारी सूचना के अनुसार जनवरी जेईई-मेन परीक्षा का एनटीए स्कोर 31 जनवरी को आना प्रस्तावित है। इससे पहले भी परिणाम जारी किया जा सकता है। वहीं अप्रेल जेईई-मेन परीक्षा के लिए 3 फ रवरी को आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। विद्यार्थियों को समस्त जानकारी जेईई-मेन की वेबसाइट पर मिल सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो