scriptशृंगार कर भजनों से भगवान को सुनाई जाएगी भगवान की महिमा | Kaal Bhairav Ashtami on 8 December | Patrika News

शृंगार कर भजनों से भगवान को सुनाई जाएगी भगवान की महिमा

locationकोटाPublished: Dec 06, 2020 10:24:26 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा. काल भैरव विकास समिति की ओर से केशवपुरा मुक्तिधाम स्थित काल भैरव मंदिर में 8 दिसंबर को काल भैरव अष्टमी कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार मनाई जाएगी। भैरव अष्टमी पर सुबह स्वर्ण शृंगार व रात को पुष्पों से काल भैरव का श्रृंगार किया जाएगा।

शृंगार कर भजनों से भगवान को सुनाई जाएगी भगवान की महिमा

शृंगार कर भजनों से भगवान को सुनाई जाएगी भगवान की महिमा

कोटा. काल भैरव विकास समिति की ओर से केशवपुरा मुक्तिधाम स्थित काल भैरव मंदिर में 8 दिसंबर को काल भैरव अष्टमी कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार मनाई जाएगी। मुख्य पुजारी प्रेम नारायण ने बताया कि भैरव अष्टमी पर सुबह स्वर्ण शृंगार व रात को पुष्पों से काल भैरव का श्रृंगार किया जाएगा।
दोपहर में भैरव की महिमा का गुणगान किया जाएगा। पांच भजन गायकों द्वारा भैरव जी के गीत गाए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण रात्रि जागरण एवं भंडारे का आयोजन नहीं किया जाएगा। अगले दिन 9 दिसंबर को सुबह 5 लोगों की मौजूदगी में हवन का आयोजन किया जाएगा व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के अनुसार प्रसाद का वितरण होगा।
कोविड.19 की पालना करते हुए मास्क व सेनेटाइज किए बिना दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर मेंं सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है।
कंसुआ स्थित भैरव मंदिर में भैरव अष्टमी पर रजत शृंगार किया जाएगा। मंदिर के पुजारी अनिल गिरी गोस्वामी ने बताया कि 10 बजे से हवन व 11 बजे महाआरती की जाएगी। इस मौके पर कचौरी व इमरती का भोग लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो