scriptराजस्थान में यहां बीजेपी की करारी हार : परिवार में 14 मतदाता फिर भी भाजपा प्रत्याशी को मिले सिर्फ 6 वोट | Kaithoon Nagar Palika Election Result 2019 | Patrika News

राजस्थान में यहां बीजेपी की करारी हार : परिवार में 14 मतदाता फिर भी भाजपा प्रत्याशी को मिले सिर्फ 6 वोट

locationकोटाPublished: Nov 20, 2019 01:49:35 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Political News, Rajasthan Nikay Chunav Results, Body elections: राजस्थान निकाय चुनाव में यहां भाजपा को करारी हार मिली है। परिवार में 14 मतदाता होने के बावजूद प्रत्याशी को मात्र 6 ही वोट मिले।

Nagar Palika Election Result

राजस्थान में यहां बीजेपी की करारी हार: परिवार में 14 मतदाता फिर भी भाजपा प्रत्याशी को मिले सिर्फ 6 वोट

कोटा/ कैथून. निकाय चुनाव में कैथून नगरपालिका के वार्ड 23 से भाजपा उम्मीदवार मोहम्मद असलम को उनके परिवार के सदस्यों ने भी वोट नहीं दिए। उन्हें मात्र 6 वोट ही मिले। इस वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल कलीम विजयी रहे।
यह भी पढ़ें

कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम



जानकारी के अनुसार वार्ड 23 में कुल 610 मतदाता हैं। भाजपा उम्मीदवार मोहम्मद असलम के परिवार में 14 मतदाता है। इसके बावजूद उन्हें मात्र 6 मत ही मिले। इससे लगता है कि परिवार के सभी सदस्यों ने भी उन्हें वोट नहीं दिया। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल कलीम के परिवार में 140 मतदाता हैं। उन्हें 326 वोट मिले। इसी वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी शाहरूख हुसैन को 244 वोट मिले। इस वार्ड में 2 वोट नोटा पर डाले गए जबकि 30 मतदाताओं ने मतदान नहीं किया।

यह भी पढ़ें

कोटा की भामाशाह मंडी धान से हाउसफुल, हर दिन आ रही 1 लाख बोरी धान, सड़कों पर हो रही नीलाम

कैथून में भाजपा का नहीं चला मुस्लिम कार्ड

भाजपा ने कैथून पालिका पर कब्जा जमाने के लिए रणनीति बदलकर मुस्लिम कार्ड खेला था, लेकिन कार्ड नहीं चल पाया। भाजपा ने 25 में से 18 वार्डों में मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। पार्टी नेता इस गणित में उलझे हुए थे कि वार्डों का सीमांकन इस तरह किया गया कि प्रत्येक वार्ड में मुस्लिम मतदाता जोड़ दिए गए हैं। इसके चलते अधिक मुस्लिम प्रत्याशी उतारे थे। यहां विधायक कल्पना देवी, पूर्व विधायक भवानीसिंह राजावत, विद्याशंकर नंदवाना, देहात महामंत्री योगेन्द्र नंदवाना प्रचार में जुट़े हुए थे। तीन पॉलिटिकल पावर सेन्टर होने के कारण गुटबाजी और बढ़ गई। इसका खामियाजा पार्टी का उठाना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो