पगार की मज़बूरी लॉक डाउन पर पड़ रही भारी, काम वाली बाइयो पर लोग बना रहे दबाव ,काम नहीं तो पगार नहीं

Corona virus घर पर बुला रहे कामवाली बाई, प्रशासन करे सख्ती

Suraksha Rajora

26 Mar 2020, 12:13 PM IST

कोटा. इधर महामारी कोरोना का खतरा सिर पर मंडरा रहा है और बडी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जो अपने घरेलू काम करने वाली महिलाओं को बुला कर काम करवा रहे हैं, जबकि इस बारे में प्रधानमंत्री ने भी अपील की थी, कि ऐसे काम करने वालों के साथ लोग रियायत बरते और सरकार ने भी इस पर रोक लगा रखी है। बुधवार को कुछ स्थानों पर पुलिस ने काम के लिए जा रही ऐसी महिलाओं को रोका और वापस लौटा दिया।


शहर में दो जगह मिले ऐसे मामले
पत्रिका फेसबुक पर ऐसे मामले दिखाने के बाद कोटडी चौराहे पर काम पर आ रही एक युवती को पुलिसकमर्मियों ने लौटा दिया और जिस मकान में वह काम करने जा रही थी। वहां सूचना देकर इनकार कर दिया। ऐसी ही जानकारी महावीर नगर इलाके से आई है। वहां काम करने आ रही संतोष को पुलिस ने चौराहे से ही लौटा दिया और जिस घर में उसे जाना था लोन पर उन्हें समझाया।

उधर बूंदी रोड पर स्थिति पार्वती पुरम के लोगों का कहना है कि उनकी कालोनी में अनेक लोग अपने घरों पर सुबह काम वाली महिलाओं को बुला रहे हैं। ऐसे कुछ घरों में लोग खांसी जुकाम से पीडित हैं। ऐसे लोग काम करने वाली महिलाओं के लिए समस्या उत्पन्न कर सकते हैं।

लोगों ने बताया कि ऐसे कुछ लोग सरकारी और पुलिस कर्मचारी है। प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती करनी चाहिए। काम करने जा रही इन महिलाओं का कहना है कि उन्हें फोन पर दबाव डाला जा रहा है कि अगर वे इन दिनों नहीं आई तो पूरे महीने के पैसे रोक दिए जाएंगे। इसलिए मजबूरी में उन्हें जाना पड़ रहा है।

Corona virus
Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned