scriptथालियों संग चेहरे पर सजी करवा चौथ की खुशी | Karva Chauth festival thali decoration | Patrika News

थालियों संग चेहरे पर सजी करवा चौथ की खुशी

locationकोटाPublished: Oct 17, 2019 10:15:14 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

पत्रिका डॉट कॉम व गुप्ता हॉस्पिटल एंड फर्टिलिटी सेंटर की ओर से थाली सजाओ उपहार पाओ प्रतियोगिता

थालियों संग चेहरे पर सजी करवा चौथ की खुशी

थालियों संग चेहरे पर सजी करवा चौथ की खुशी

कोटा. करवा चौथ पर सांझ ढले सुहागिनों ने चन्द्रोदय पर पूजन कर सुहाग के अमरत्व का वरदान मांगा, लेकिन राजस्थान पत्रिका परिसर में इससे पहले ही करवा चौथ की खुशियों से सुहागिनें सराबोर हो गई। सौलह शृंगार, उत्साह उमंग के संग चेहरे पर झलकती खुशी खुद-ब-खुद बयां कर रहीं थी कि कुछ खास बात है।

अवसर था, पत्रिका डॉट कॉम और गुप्ता हॉस्पिटल एंड फर्टिलिटी सेंटर की ओर से गुरुवार को करवा चौथ के मौके पर आयोजित ‘थाली सजाओ उपहार पाओ प्रतियोगिताÓ का। इसमें शहरभर से बड़ी संख्या में महिलाएं आईं। उन्होंने अनूठे अंदान में थालियां सजाईं।
थाली सजावट में आकर्षक रंग व डिजाइन से महिलाओं ने अपनी क्रिएटिविटी दर्शाई। किसी ने स्वास्तिक की रचना की, किसी ने ओम बनाकर तारे सितारे, कंगूरे, गोटे आदि से सजाया। एक अन्य प्रतियोगिता में सुहागियों ने आकर्षक पूजन थाली तैयार कर अक्षत, कुमकुम, मौली, दीप, करवे से मनभावन थालियां सजाई। थाली सजावट के लिए दिए गए निर्धारित समय से पहले ही महिलाओं ने अपना लक्ष्य साध लिया।

ये रहीं विजेता

हालांकि जिस उत्साह व उमंग से महिलाओं ने क्रिएटिविटी थाली को सजाने में दिखाई, हर किसी प्रतिभागी विजेता की दावेदार नजर आ रहीं थी। कार्यक्रम के संयोजक निसंतानता विशेषज्ञ डॉ. आरबी गुप्ता ने बताया कि विभिन्न मापदंडों के अनुसार थाली सजावट में प्रथम लतिका, द्वितीय अंकिता जैन व तृतीय स्थान पर नीलू सिसोदिया रहीं, वहीं सर्वोत्तम सजावट सामग्री सहित थाली व सामग्री में ममता गुप्ता प्रथम, कमला जैन द्वितीय व सपना शृंगी तृतीय स्थान पर रहीं। विजेताओं व अन्य को पुरस्कृत किया गया।

ये रहीं निर्णायक

डॉ. इंदिरा गिरी, पे्रमलता गुप्ता, डॉ. शोभा मिश्रा व सुनीता राजावत ने विजेताओं की घोषणा की। अन्य को भी पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर महिलाओं ने एक-दूसरे को करवा चौथ व दीपावली की शुभकामनाएं भी दीं।
ये भी रहे उपस्थित

कार्यक्रम में डॉ. जी.आर. गिरी, डॉ. सीबीएस राजावत, डॉ. मोहम्मद सिद्दीक अंसारी, डॉ. आर.के. राजवंशी व अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो