scriptहोली पर अनहोनी से बचने के लिए केईडीएल ने जारी की एडवाइजरी | KEDL advisory to avoid Holika Dahan transformers and under supply line | Patrika News

होली पर अनहोनी से बचने के लिए केईडीएल ने जारी की एडवाइजरी

locationकोटाPublished: Mar 07, 2020 08:42:00 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

ट्रांसफार्मर के पास और सप्लाई लाइनों के नीचे न करें होलिका दहन

कोटा. होली के रंग में किसी तरह का भंग न पड़े इसके लिए केईडीएल ने उपभोक्ताओं के लिए एडवाइजरी जारी की है। बिजली लाइनों, ट्रांसफार्मर या विद्युत उपकरणों के आसपास या नीचे होलिका दहन न करें। यदि ऐसा होता है, तो बिजली लाइनों और उपकरणों के जलने का खतरा रहता है और बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है।
शहर में विद्युत वितरण कर रही कंपनी ने ट्रांसफार्मरों के पास या बिजली की लाइनों के नीचे होलिका दहन न करने की लोगों को सलाह दी है।

सुरक्षा उपकरणों के बिना कभी भी लाइन पर काम नहीं करें ,केईडीएल ने कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

केईडीएल ने उपभोक्ताओं को सलाह दी है कि यदि ट्रांसफामर्र के पास होलिका दहन किया जाता है तो उसमें आग लग सकती है। बिजली की लाइनों के नीचे भी होली न जलाने की सलाह दी है। आग की लपटें तेज होने से बिजली का तार टूट कर गिर सकता है।
विद्युत तं़त्र पर पानी न फेंकें

धुलण्डी पर लोग छतों से सड़क पर निकलने वाले लोगों पर पानी और रंग फेंकते हैं। केईडीएल ने लोगों को इससे बचने की सलाह देते हुए कहा है कि विद्युत लाइन, ट्रांसफार्मर, इंसुलेटर और कंडक्टर आदि पानी के संपर्क में आने से गीले स्थान पर करंट फैलने की आशंका रहती है।
यह रहता है खतरा –

एल्युमिनियम के तारों के गलने की आशंका – केबिल के जलने की आशंका – चालू लाइन टूटने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो