scriptमां-बाप ने अपने लाड़लों के लिए खोजे जीवनसाथी, खंडेलवाल समाज के 650 युवक-युवतियों ने दिया परिचय | Khandelwal Community Introduction Meet in Kota | Patrika News

मां-बाप ने अपने लाड़लों के लिए खोजे जीवनसाथी, खंडेलवाल समाज के 650 युवक-युवतियों ने दिया परिचय

locationकोटाPublished: Jan 28, 2018 05:05:00 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. झालावाड़ रोड स्थित कान्हा मैरिज गार्डन में शनिवार से खंडेलवाल समाज का दो दिवसीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन शुरू हो गया।

Khandelwal Community
कोटा.

झालावाड़ रोड स्थित कान्हा मैरिज गार्डन में शनिवार से खंडेलवाल समाज का दो दिवसीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन शुरू हो गया। खंडेलवाल यंग एचीवर सोसायटी कोटा के तत्वाववधान में समाज के अन्य घटकों के सहयोग से आयोजित सम्मेलन में कोटा व विभिन्न स्थानों के 650 युवक-युवतियों ने पंजीकरण करवाया और परिचय दिया। सोसाइटी अध्यक्ष विक्रम खंडेलवाल के अनुसार इनके अलावा भी करीब 150 युवक-युवतियों का पंजीयन हुआ।
यह भी पढ़ें

चाकूबाजी: कोटा में 2 जगह चले चाकू, शराब के रूपए नहीं दिए तो पडौसी ने चाकू गोद किया लहुलुहान



परिचय देने आए युवक-युवतियों में 400 से अधिक युवक और 250 युवतियां रही। उन्होंने मंच से परिचय देते हुए नाम, पता, गौत्र, शिक्षा, नौकरी व व्यवसाय के बारे में बताया, साथ ही अपनी पसंद, नापसंद भी बताई। इनमें डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, सीए, व्यवसायी व विभिन्न पेशों से जुड़े स्नातक, स्नातकोत्तर युवक-युवती शामिल थे। सम्मेलन दो सत्रों में आयोजित किया गया। प्रतिभागियों में उत्साह झलक रहा था। समाज के लोग उनका उत्साह बढ़ा रहे थे।
यह भी पढ़ें

एक दिन में हुई 5 मौत से दहला उठा पूरा कोटा, एक चोर को चोरी पड़ी भारी हुआ चोरी के माल का शिकार

इससे पहले मुख्य अतिथि अखिल भारतीय खंडेलवाल वैश्य महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवकीनंदन तांबी थे। उन्होंने आयोजन संस्था की परिचय सम्मेलन की पहल को सराहनीय बताया। सम्मेलन के आयोजक मंडल के संयोजक मनोज पीतलिया, स्वागत अध्यक्ष हरीश ओढ़, सचिव पीयूष दुसाद, अशोक ओढ़ व अन्य ने अतिथियों का स्वागत किया। परियच सम्मेलन के दौरान अधिकतर युवतियों ने भी मंच से परिचय दिया। युवकोंं की तरह उन्होंने भी खुलकर विचार रखे। उनका उत्साह बढ़ाया गया।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक! कोटा में असुरक्षा की भेंट चढ़ा मजदूर, नौ मंजिल से गिरकर हुई दर्दनाक मौत


निगाहें मंच पर
युवक-युवतियों की निगाहें मंच पर टीकी रहीं, वहीं अभिभावक भी अपने लाडलों के योग्य रिश्ते देखते रहे। अधिकतर लोगों के हाथ में समाज की पुस्तिका थी, वे इसमें योग्य रिश्ते ढूंढ रहे थे। कई अभिभावकों ने बात भी चलाई। मुख्य अतिथि देवकीनंदन तांबी ने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलनों के आयोजनों से धन और समय दोनों की बचत होती है। परिचय सम्मेलन में एक मंच से योग्य रिश्ते तलाशने में मदद मिलती है। अध्यक्ष ने बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन का समापन रविवार को होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो