यहां पढि़ए कोटा की खास खबरें

shailendra tiwari

Publish: Jun, 14 2018 09:21:28 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
यहां पढि़ए कोटा की खास खबरें

1)कोटा विवि में इस साल शुरू नहीं होगा बीए पाठ्यक्रम

2)फर्जी दस्तखत से एनओसी लेने का आरोपी गिरफ्तार

3)बाइक खड़ी करने को लेकर झगड़े पड़ोसी, आधा दर्जन चोटिल

4)ब्रांडेड कम्पनी के नाम से नकली कपड़े बेचते दुकानदार गिरफ्तार

कोटा विवि में इस साल बीए स्नातक का पाठ्यक्रम शुरू नहीं होगा। विवि की ओर से जारी एडमिशन नोटिस में इसका उल्लेख नहीं किया गया है। कोटा विवि की ओर से एक जून को जारी विज्ञप्ति में बीए स्नातक के लिए एडमिशन की प्रक्रिया अपनाने की सूचना जारी की गई थी, लेकिन जब बुधवार को एडमिशन नोटिस जारी किया गया तो इसमें इसका उल्लेख नहीं किया गया। विवि सूत्रों ने बताया कि बीए पाठ्यक्रम शुरू करने से पहले बोम की बैठक में रखा जाता है। वहां मंजूरी मिलने के बाद ही इसे लागू किया जाता है। अगली बोम की बैठक में इसे रखा जाएगा और मंजूरी मिलने पर अगले सत्र से लागू किया जाएगा।

Read More:मैसेज के इंतजार में रह गए 19 हजार किसान

 

फर्जी दस्तखत से एनओसी लेने का आरोपी गिरफ्तार फर्जी दस्तखत से एनओसी लेने का आरोपी गिरफ्तार
कोटा. लीज क्षेत्र के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर प्रदूषण विभाग से फर्जी एनओसी प्राप्त करने के मामले में पुलिस ने बुधवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि तलवंडी निवासी ललित किशोर गुप्ता ने ७ जनवरी १७ को अनंतपुरा थाने में रिपोर्ट दी थी कि अमित रोहिड़ा व अनीस खान ने दीगोद स्थित पुराना पाचड़ा में उनके लीज क्षेत्र के निक्की मीणा के नाम से फर्जी हस्ताक्षर कर अमित क्रॅशर के लिए प्रदूषण विभाग से एनओसी प्राप्त कर ली। एफएसएल जांच में निक्की के हस्ताक्षर फर्जी पाए जाने पर बुधवार को आरोपी प्रताप नगर दादाबाड़ी निवासी अमित रोहिड़ा को गिरफ्तार किया।

Read More:कर दिया उड़द का गलत भुगतान

बाइक खड़ी करने को लेकर झगड़े पड़ोसी, आधा दर्जन चोटिल
कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र में बुधवार रात को बाइक खड़ी करने को लेकर पड़ोसियों में हुए विवाद के बाद उनमें मारपीट हो गई, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने बताया कि कोटड़ी भोई मोहल्ला में कमलेश कश्यप की गाड़ी खड़ी करने को लेकर पड़ोसियों में झगड़ा हो गया। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों ने तलवार और धारदार हथियारों से एक-दूसरे पर हमला कर दिया, जिसमें विनय, जीतू, अजय, मनीष, गोलू और अनिल व प्रदीप के सिर में हाथ पैर में चोट लगी है।

Read More:खुद की योजनाएं बदहाल, गैर अनुमोदित में बहाएंगे पैसा

ब्रांडेड कम्पनी के नाम से नकली कपड़े बेचते दुकानदार गिरफ्तार

कोटा. जवाहर नगर पुलिस ने बुधवार देर शाम को ब्रांडेड कम्पनी के नाम से नकली कपड़े बेचते हुए एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है। उससे कई जोड़ी कपड़े बरामद किए हैं। पुलिस ने कॉपी राइट एक्ट में मामला दर्ज किया है।
थानाधिकारी हर्षराज सिंह ने बताया कि लिवाइश व रेंगर कम्पनियों के दिल्ली से आए प्रतिनिधि पुरुषोत्तम सिंह ने पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट दी थी कि जवाहर नगर क्षेत्र में एक दुकान पर उनकी कम्पनी के नाम से नकली कपड़े बेचे जा रहे हैं। इस पर उप निरीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में टीम ने इंद्र विहार स्थित एक दुकान पर दबिश दी। दुकानदार भूपेन्द्र सुलौदिया ब्रांडेड कम्पनी के नाम से नकली जींस व शर्ट बेचते मिला। पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर 51 जींस व 43 शर्ट भी बरामद की। कॉपी राइट एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी से नकली माल कहां से लाता है, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।

Read More:शराब के नशे में दो जनों ने युवक के पेट में कांच की बोतल घोंप की निर्मम हत्या

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned