scriptपायलेट की शानदार बल्लेबाजी से जीता कोटा | kota chambal tigers beat jaipur pink city royals | Patrika News

पायलेट की शानदार बल्लेबाजी से जीता कोटा

locationकोटाPublished: Jan 30, 2019 11:39:06 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

कोटा चम्बल टाईगर्स व अजमेंर वेरू वारियर्स ने जीते मैच, रजवाडा क्रिकेट लीग आरसीएल सीजन-3

kota news

पायलेट की शानदार बल्लेबाजी से जीता कोटा

कोटा. रजवाड़ा क्रिकेट लीग आरसीएल सीजन-3 में बुधवार को कोटा चम्बल टाइगर्स बनाम जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स व अजमेंर मेरू वारियर्स बनाम जोधपुर जौधाना रॉयल्स के बीच मैच हुए।

लीग के डायरेक्टर शाहिद अली ने बताया कि पहला मैच कोटा चम्बल टाइगर्स बनाम जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स के बीच हुआ। इसमें जयपुर ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया। कोटा टीम के सलामी बल्लेबाजों नरेन्द्र तोमर व अहसान खान ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 8.3 ऑवर मे ं81 रन जड़ डाले। इसके बाद नियमित अन्तराल में विकेट गिरते रहे, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज पायलेट सिंह ने एक छोर सम्भाले रखा और अर्धशतक लगाते हुए टीम का स्कोर 20 ऑवर में 7 विकेट पर 172 रन पर पहुंचा दिया। पायलेट सिंह ने 7 चौके व 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। अहसान खान ने 45 रन तथा नरेन्द्र तोमर ने 36 रनों की पारी खेली। जयपुर टीम के जनमेज राणा ने 4 ऑवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए तथा इमरान खान, कपिल यादव तथा रेयान हुसैन को 1-1 विकेट चटकाए।
जवाब में उतरी जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स के बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कॉर तक नहीं ले जा सके। टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। शेलेन्द्र दत्ता ने 33 रन, सहज चड्डा और राहुल भट्ट ने 23-23 रन बनाए। कोटा टीम के विकास कुमार मीणा ने 2, अशोक सिंह, पायलेट सिंह, आकाश ठाकुर और परेवज गौरी ने 1-1 विकेट लिए। कोटा चम्बल टाइगर्स ने जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स को 40 रनों के अन्तर से हराया। अर्धशतक लगाने और 1 विकेट लेने वाले पायलेट सिंह मैन ऑफ द मैच रहे।
दूसरा मैच में जौधपुर जौधाना रॉयल्स टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरूआत दी, लेकिन मध्यक्रम और निचलेक्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। पूरी टीम 19 ऑवर में 93 रनों पर सिमट गई। जोधपुर टीम के आयुष वशिष्ठ ने 32, अर्जुन तेवटिया ने 20 और अरमान मलिक ने 10 रन बनाए। अजमेर टीम के गेंदबाज नदीम तवंर ने 3, अफ्फान खान, जीतू सिंह तथा शेखर नायक ने 2-2 विकेट लिए।
वहीं अजमेंर टीम ने 14.1 ओवर में ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जीतू सिंह 30 गेंदो पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रहे। परिषेक जांगिड ने नाबाद 28 रन बनाए। आशिक हुसैन ने 23 रनाएं। जोधपुर टीम की ओर से एक मात्र विकेट सुशील खत्री को मिला। अजमेंर मेरू वॉरियर्स ने मुकाबला 9 विकेट के अन्तर से जीत लिया। शानदार गेंदबाजी का प्रर्दशन करने वाले नदीम तवंर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो