कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में निकाली पदयात्रा

कृषि कानून के विरोध में देशव्यापी किसान आन्दोलन के समर्थन में शनिवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पदयात्रा निकाली गई।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 20 Feb 2021, 06:34 PM IST

कोटा. कृषि कानून के विरोध में देशव्यापी किसान आन्दोलन के समर्थन में शनिवार को शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा कुन्हाड़ी क्षेत्र में बूंदी रोड स्थित नयाखेड़ा से रवाना हुई जो कलक्ट्रेट पहुंच सभा में बदल गई।
समाजसेवी व कांग्रेस नेता अमित धारीवाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता नयाखेड़ा पेट्रोल पम्प पहुंचे। यहां से 11.30 बजे पदयात्रा शुरू हुई जो कुन्हाड़ी, नयापुरा होते हुए कलक्ट्रेट पहुंची। पदयात्रा में सबसे आगे चल रहे डीजे साउण्ड पर कार्यकर्ता केन्द्र सरकार व कृषि कानून को वापस लेने के नारे लगाते चल रहे है। पदयात्रा में भारी पुलिस लवाजमा भी साथ रहा। पदयात्रा के कलक्ट्रेट पहुंचनेे पर अमिल धारीवाल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के करोड़ों अन्नदाता अपनी खेती को बचाने, अपने वर्तमान व भविष्य को बचाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है। वहीं केन्द्र सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए जबरन कृषि कानून किसानों पर थोप रही है। कृषि कानून को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली में किसान आन्दोलन कर रहे है। लेकिन केन्द्र सरकार किसानों की पीड़ा सुनने को तैयार नहीं है।
पदयात्रा में कोटा उत्तर व दक्षिण महापौर मंजू मेहरा व राजीव अग्रवाल, उपमहापौर फरीदुद्दीन कुरैशी व पवन मीणा, पीसीसी सदस्य डॉ. जफर मोहम्मद, शिवकांत नन्दवाना, पूर्व शहर जिलाध्यक्ष गोविन्द शर्मा, हाड़ौती विकास मोर्चा के सम्भागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला, राजीव आचार्य, पार्षद अनिल सुवालका सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned