scriptKota city reverberated with the chants of Bharat Mata in saffron rally | भगवा रैली में वंदेमातरम व भारत माता के जयकारों से गूंजा कोटा शहर | Patrika News

भगवा रैली में वंदेमातरम व भारत माता के जयकारों से गूंजा कोटा शहर

कोटा. भारतीय नववर्ष आयोजन समिति, विश्व हिंदू परिषद व स्वराज-75 आजादी का अमृत महोत्सव आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को भगवा रैली निकाली। जिसमें जन सैलाब उमड़ पड़ा। रैली में शामिल हर किसी में उत्साह नजर आया। सैकड़ों वाहनों पर सवार व पैदल चल रहे लोगों में कोई तिरंगा थामे था कोई धर्मध्वजा लहराते हुए चल रहा था।

कोटा

Published: April 04, 2022 12:54:44 am

कोटा. भारतीय नववर्ष आयोजन समिति, विश्व हिंदू परिषद व स्वराज-75 आजादी का अमृत महोत्सव आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को भगवा रैली निकाली। जिसमें जन सैलाब उमड़ पड़ा। रैली में शामिल हर किसी में उत्साह नजर आया। सैकड़ों वाहनों पर सवार व पैदल चल रहे लोगों में कोई तिरंगा थामे था कोई धर्मध्वजा लहराते हुए चल रहा था।
रैली के लिए महावीर नगर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल में वाहन एकत्र हुए। वाहन रैली महावीर नगर तृतीय चौराहा, केशवपुरा चौराहा, जवाहर नगर, सीएडी सर्किल, टीलेश्वर भवन, सूरजपोल, मोहन टाकीज, साइमन प्लाजा, सब्जीमंडी, अग्रसेन बाजार, रामपुरा, आर्य समाज, तालाब की पाल, लक्खी बुर्ज से होते हुए स्टेडियम पहुंची। यहां भारत माता की आरती के साथ रैली का समापन हुआ।
भगवा रैली में वंदेमातरम व भारत माता के जयकारों से गूंजा कोटा शहर
रैली में शामिल हर किसी में उत्साह नजर आया। सैकड़ों वाहनों पर सवार व पैदल चल रहे लोगों में कोई तिरंगा थामे था कोई धर्मध्वजा लहराते हुए चल रहा था।
लंबी वाहन रैली
वाहन रैली का अगला सिरा घोड़े वाले सर्किल के समीप था तो पिछला सिर दादाबाड़ी तिराहे के समीप था। आयोजकों के अनुसार, रैली में 20 हजार से अधिक वाहन शामिल थे। इनमें स्कूटर, बाइक, कार जीप सभी थे। वाहन सवार ध्वजा लहराते, भारत माता के जयकारे लगाते चल रहे थे। रैली में संतों का सान्निध्य भी मिला। संत सनातन पुरी, गोदावरी धाम के शैलेंद्र भार्गव, साध्वी हेमा सरस्वती, हरिनारायण दास समेत विभिन्न संत साथ चल रहे थे।
भगवा रैली में वंदेमातरम व भारत माता के जयकारों से गूंजा कोटा शहरझांकियों ने भी दिखा देश प्रेम का संदेश
रैली में भारत माता की सजीव झांकी, डॉ. हेडगेवार, वीर सावरकर, डॉ. अंबेडकर, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, झांसी की रानी, मंगल पांडे, जोरावर सिंह जैसे झांकियां देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत कर रही थी।
मातृशक्ति ने भी दिखाया जोश
रैली में बच्चे व युवाओं के साथ बड़ी संख्या में मातृ शक्ति भी शामिल हुई। वे भी रैली में भगवा पगड़ी पहने, पताकाएं लिए वाहनों पर सवार थी। उन्होंने भी भगवा साफा पहन रखा था।
भक्ति व देश भक्ति गीतों की गूंज
रैली के एक ओर युवक उत्साह के साथ भारत माता के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे, वहीं देशभक्ति गीत व राम जानकी बैठे हैं सीने में...सरीखे भजन भी गूंजते रहे।
भगवा पताकाओं से सजा मार्ग
रैली के पूरे मार्ग को भगवा पताकाओं से सजाया गया था। रास्ते में रैली को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटी थी। लोगों ने रैली पर पुष्प वर्षा की। मार्ग में विभिन्न समाजों की ओर से द्वार लगाकर स्वागत किया गया। इससे पहले शहर के विभिन्न क्षेत्रों से वाहन रैलियां निकाली गई। ये प्रमुख मार्गों से होते हुई महावीर नगर तृतीय िस्थत विवेकानंद स्कूल पहुंची।
भगवा रैली में वंदेमातरम व भारत माता के जयकारों से गूंजा कोटा शहररैली में यह हुए शामिल
प्रचार प्रमुख आशीष मेहता ने बताया कि रैली में सह प्रांत प्रचारक मुरलीधर, विभाग प्रचारक मनोज प्रताप, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री धनराज, समिति के अध्यक्ष अरविंद गोयल, संयोजक जटाशंकर शर्मा, सह संयोजक राजेंद्र जैन, विहिप के महानगर अध्यक्ष श्रीनाथ मित्तल, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर, विधायक चन्द्रकांता मेघवाल, आरएसएस के विभाग कार्यवाह नरेंद्र कंसूरिया, संघ चालक गोपाल गर्ग आदि शामिल रहे।
जगह जगह स्वागत
रैली का मार्ग में जगह जगह स्वागत किया। विभिन्न संस्था व संगठनों की ओर से स्वागत द्वार लगाए गए। लोग स्वागत को आतुर नजर आए। उन्होंने फूलों की वर्षा की। केशवपुरा क्षेत्र में कांग्रेस नैत्री राखी गौतम ने रैली का स्वागत किया। भाजपा महिला मोर्चा दादाबाड़ी मंडल अध्यक्ष जैसमीन मेवाड़ा ने फूल बरसाए।
संगठित रहने की आवश्यकता
विवेकानंद स्कूल में विहिप के केंद्रीय मंत्री उमाशंकर, अध्यक्ष प्रताप सिंह नागदा, संघ चालक गोपाल गर्ग ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अनुशासन के साथ संगठित रहने की आवश्यकता है। हिंदू धर्म मर्यादित जीवन की सीख देता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्त, मामला दर्जकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाहेमंत सोरेन माइनिंग लीज केस में PIL की मेंटेनेबिलिटी पर झारखण्ड हाईकोर्ट में 1 जून को सुनवाईकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टये है प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट, 8 में से 7 खिलाड़ी एक ही टीम केकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.