कोटा के कई बाजारों में तीन दिन का लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए रखेंगे बाजार बंद

By: Ranjeet singh solanki

Published: 31 Jul 2020, 07:48 PM IST

कोटा. शहर में कोरोना का संक्रमण अनकंट्रोल होने के बाद शुक्रवार को कई व्यापार संघों ने संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए इस त्योहारी सीजन में दो से तीन दिन बाजार बंद रखने का बड़ा निर्णय किया है। रविवार को जिला प्रशासन की ओर से पहले ही सम्पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय किया जा चुका है। आगामी तीन दिन ईद और राखी पर्व के चलते बाजारों में खासी भीड़ रहने की संभावना है, इसके चलते कुछ व्यापार संघों ने बाजार बंद रखने का सामूहिक रूप से निर्णय लिया है। जो बाजार खुलेंगे उनमें भी सोशल डिस्टेंसिंग की कैसे पालना सुनिश्चित की जाए, इस पर चर्चा की गई। विशेषकर मिठाइयों व राखी की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना चुनौतीपूर्ण रहेगा।
ये बाजार बंद रहेंगे
- छावनी चौराहा दुकानदार संघ के सभी व्यापारी 1 से 3 अगस्त तक अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। संघ अध्यक्ष यश मालवीय ने बताया कि शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण व्यापारियों ने तीन दिन तक स्वैच्छा से प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया है ।

न्यू सर्राफा बाजार नहीं खुलेगा

संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए न्यू सर्राफा बाजार के व्यापारियों ने भी तीन दिन बाजार बंद रखने की पहल की है। श्रीसर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बताया कि न्यू सर्राफ मार्केट के श्रीसर्राफा व्यापारियों ने आपसी सहमति से शनिवार से सोमवार तक कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है। थोक सर्राफा विक्रेता संघ के अध्यक्ष अरुण जैन ने बताया कि उनके संघ से संबंधित सभी सर्राफा व्यवसायियों के शनिवार से सोमवार तक शोरूम बंद रखे जाएंगे।

भामाशाहमंडी दो दिन बंद रहेगी

भामाशाहमंडी भी रविवार और सोमवार को बंद रहेगी। कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी ने बताया कि सोमवार को रक्षाबंधन के उपलक्ष में मंडी बंद रखी जाएगी। उन्होंने बताया जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने मंडी परिसर का दौराकर व्यवस्थाएं देखी थी। संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी मंडी को लगातार सेनेटराइज किया जा रहा है।

BJP
Show More
Ranjeet singh solanki
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned