scriptवाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, मौज-मस्ती के लिए करते थे वाहन चोरी | Kota Crime News: Latest Crime News | Patrika News

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, मौज-मस्ती के लिए करते थे वाहन चोरी

locationकोटाPublished: Jan 25, 2021 10:41:23 pm

छह आरोपी गिरफ्तार, सभी झालावाड़ निवासी

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, मौज-मस्ती के लिए करते थे वाहन चोरी

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, मौज-मस्ती के लिए करते थे वाहन चोरी

कोटा. उद्योग नगर पुलिस ने सोमवार को वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी की वारदात में प्रयुक्त वाहन समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शराब पीने व वाहन चलाने का शौक होने के कारण वाहन चुराते हैं। पावर जीप और कार चुराने को प्राथमिकता दे थे, जो पहाड़ी व रेगिस्तान में भी दौड़ सके। मोटरसाइकिलें भी नई चुराते थे। वाहन चोरी करने के बाद आरोपी जंगलों में सूखी नदी व पहाडिय़ों में छिपा देते थे। चोरी के वाहनों की पहचान बिगाड़कर या कलर कर सस्ते दामों में बेच देते थे। पुलिस अधीक्षक विकास पाठक ने बताया कि शहर में लगातर बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए एएसपी प्रवीण कुमार जैन के निर्देशन में उद्योग नगर थानाधिकारी प्रमेन्द्र कुमार रावत के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए वाहन चोर विनोद लाल, श्रवण कंजर, निवासी हजेडिया, श्रवण निवासी बामन देवरिया, सुजान, मनोज कंजर तथा रामसिंह सोंधिया को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी झालावाड़ जिले के निवासी हैं।
चोरी कर जंगलों में जा छिपते थे
सीआई ने बताया कि कंसुआ से चोरी गई पिकअप मामले में घटना क्षेत्र के आसपास व शहर के बाहर टोल नाके पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। इसमें करीब 5.6 व्यक्ति संदिग्ध मय एक सफेद कार के नजर आए, जो चोरी गई पिकअप के साथ साथ कार से मंडाना होते हुए झालावाड़ की ओर जाती दिखाई दिए। नम्बर के आधार पर संदिग्ध कार मालिक को ट्रेस किया गया तो कार का चार जगह बिकना पाया जाने पर मौजूदा मालिक की तलाश झालावाड़ जिले के गंगधार में की गई। जहां पूछताछ पर पता चला कि हुआ उक्त नम्बर की कार टैक्सी के रूप में उपयोग की जाती है, जिसको तलाश किया गया। यहां वाहन चोरों के बारे में इनपुट मिल गया था। इसके आधार पर आरोपियों के घरों पर जाकर तलाश ली, वहां नहीं मिले। जंगलों में छिपे होने की सूचना मिली। उन्हेल पुलिस की सहायता से तलाश की गई तो मुखबीर द्वारा सूचना मिली उक्त सभी संदिग्ध उन्हेल के हाजेड़ीया गांव के जंगलों में बैठे है। जिस पर थाना उन्हेल जाप्ता की मदद से घने जंगलों में सघन तलाशी ली गई तो जंगल में कर सहित पकड़ लिया। पुलिस को देखकर कार सहित फरार होने का प्रयास भी किया। आरोपियों ने कोटा में पिकअप चुराना कबूल कर लिया है। अनुसंधान किया जा रहा है इसमें वाहन चोरी की कई वारदातें खुलने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो