scriptकलक्टर साहब ने देखा अस्पताल, डाक्टर से बोले-अगली बार आऊं तो ऐसा ना दिखे अस्पताल | kota: District Collector inspected the medical college | Patrika News

कलक्टर साहब ने देखा अस्पताल, डाक्टर से बोले-अगली बार आऊं तो ऐसा ना दिखे अस्पताल

locationअलवरPublished: Sep 17, 2016 12:34:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में शुक्रवार शाम पांच बजे जायजा लेने पहुंचे कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर गंदगी व अव्यवस्थाएं देख नाराज हुए।उन्होंने प्रभारी और सफाई ठेकेदार को हिदायत देते हुए कहा, अगली बार आऊंगा तब पूरे अस्पतालों में फिनाइल की खुशबू आनी चाहिए।

unt
मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में शुक्रवार शाम पांच बजे जायजा लेने पहुंचे कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर गंदगी व अव्यवस्थाएं देख नाराज हुए। उन्होंने प्रभारी अधिकारी डॉ. एसआर मीणा और सफाई ठेकेदार को हिदायत देते हुए कहा, अगली बार आऊंगा तब टॉयलेट व पूरे अस्पतालों में फिनाइल की खुशबू आनी चाहिए। 
  ठेका कॢमयों पर रखेें नजर

उन्होंने प्रभारी अधिकारी डॉ. मीणा को कहा, राउंड द क्लॉक टीम बनाओ जो ठेका सफाई कर्मियों की गिनती करें। इसमें सुबह, दोपहर व रात में कितने कर्मी कब आ रहे हैं, इसकी जानकारी भी हो। इन कर्मचारियों का काम तय कर दिया जाए। इसका निरीक्षण नर्सिंग स्टाफ व डॉक्टर भी करें। इसके बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो तो ठेका निरस्त कर दिया जाए। कलक्टर डॉ. सुरपुर ने सभी वार्डों व गलियारों का दो घंटे तक सघन निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से हालचाल भी पूछा। 
कुपोषण की राशि कब मिली

कुपोषण के मरीजों को मिलने वाली राशि कैसे और कब मिली, इसकी जानकारी ली। इस दौरान कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सीएस सुशील और ऑर्थोपेडिक के प्रोफेसर डॉ. आरपी मीणा उपस्थित रहे।
कर्मचारियों से कहा रोगियों को जागरूक करो

कलक्टर डॉ. सुरपुर ने अस्पताल के स्टाफ को मौसमी बीमारियों के मरीजों में जागरूकता बढ़ाने को कहा। साथ ही आने वाले मरीजों का पूरा आंकड़ा चिकित्सा विभाग को पहुंचाने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण में मेडिसिन और शिशु रोग विभाग के वार्डों में बेड पर दो मरीज मिले। वार्डों में स्वीकृत शैय्याओं से दोगुने मरीज भर्ती थे। कुछ बैंच पर भर्ती थे। प्रभारी अधिकारी डॉ. मीणा ने कहा कि मरीज ज्यादा होने से एेसा हो रहा है। कुछ वार्ड में एलईडी चलाने को कहा। नियोनेटल व पीडियाट्रिक आईसीयू में परिजनों से बच्चे को छूने के पहले सेनीटाइजर से हाथ धोने के बारे में समझाइश की।

ट्रेंडिंग वीडियो