scriptKota division remained in the lap of fog, shivering due to cold wave | कोटा संभाग कोहरे के आगोश में रहा, शीतलहर से कंपकंपी छूटी | Patrika News

कोटा संभाग कोहरे के आगोश में रहा, शीतलहर से कंपकंपी छूटी

कोटा संभाग में मंगलवार को बारिश होने के बाद बुधवार को सुबह कोटा शहर कोहरे के आगोश में रहा। सुबह 9 बजे मौसम खुला, लेकिन शीतलहर से कंपकंपी छूटती रही। सुबह-शाम अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया। सुबह घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई।

 

कोटा

Updated: December 29, 2021 07:51:20 pm

कोटा. कोटा संभाग में मंगलवार को बारिश होने के बाद बुधवार को सुबह कोटा शहर कोहरे के आगोश में रहा। सुबह 9 बजे मौसम खुला, लेकिन शीतलहर से कंपकंपी छूटती रही। सुबह-शाम अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया। सुबह घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। वाहनों को हैडलाइट जलाकर सफर करना पड़ा। लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई।घरों व बाजारों में गर्म पकवान बने।
कोटा संभाग कोहरे के आगोश में रहा, शीतलहर से कंपकंपी छूटी
कोटा संभाग कोहरे के आगोश में रहा, शीतलहर से कंपकंपी छूटी
देर तक लोग रजाईयों में दुबके रहे। सूर्य की किरणें निकलने के बाद कोहरा छंटा, लेकिन दिनभर शीतलहर चलती रही। इससे मौसम में गलन रही। लोग ऊनी वस्त्रों में लदे रहे। शाम ढलने के बाद सर्दी का असर बढ़ गया। बाजारों में व्यापारी जल्द प्रतिष्ठान बंदकर घरों पर रवाना हो गए।
https://www.patrika.com/kota-news/kota-market-grocery-and-bullion-market-price-7246954/

मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम 2 डिग्री बढ़कर 19.8 व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री गिरकर 12.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। विजिबिलिटी 500 मीटर रही। बीते 24 घंटे में 2.6 एमएम बारिश दर्ज की गई।
छाया रहा कोहरा
बूंदी, बारां व झालावाड़ जिले में सुबह घना कोहरा छाया रहा। उसके बाद मौसम खुल गया। ठंडी हवा से गलन रही। शाम ढलने के बाद सर्दी का असर बढ़ गया।

एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना
मौसम विशेषज्ञ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना बनी है। इसका सीधा संबंध गंगा के मैदान में निचले वायुमंडल में उत्पन्न निम्न वायुदाब से लगाया जा सकता है। इस पश्चिमी विक्षोभ को बल ऊपरी वायुमंडल में प्रवाहित होने वाली वायु तरंगे प्रदान कर रहा है। इस पश्चिम विक्षोभ के कारण नए साल में मौसम में बदलाव रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगापूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.