scriptकोटा दशहरा मेले में लंबे, घने, काले बालों के साथ हुई ताकत की अजमाइश | Kota Dussehra Fair | Patrika News

कोटा दशहरा मेले में लंबे, घने, काले बालों के साथ हुई ताकत की अजमाइश

locationकोटाPublished: Oct 13, 2017 12:57:30 pm

Submitted by:

​Vineet singh

कोटा दशहरा मेले में लंबे बाल प्रतियोगिता के साथ-साथ हत्था माला उठाने का मुकाबला हुआ।

Kota Dussehra Fair, Kota Dussehra Fair, Kota Imperial Dussehra Fair, Dussehra in Kota, Rajasthan Patrika, Kota Patrika, 124th Dussehra Fair in Kota, Patrika News, Kota News, of kota Dussehra Fair, Kota royal Dussehra, Cultural Journey of Kota Dussehra

Kota Dussehra Fair

कोटा दशहरा मेले में गुरुवार को विजयश्री रंगमंच पर हत्था माला उठाओ और लंबे बाल प्रतियोगिता हुई। लंबे बाल प्रतियोगिता में 11 प्रतिभागी महिला व युवतियों ने केश सौन्दर्य का जलवा बिखेरा। आधे घंटे तक चली प्रतियोगिता का दर्शकों ने भरपूर आनन्द उठाया। प्रतियोगिता में उदयपुर निवासी प्रोमिता मोदी प्रथम रहीं। वहीं हत्था माला प्रतियोगिता में 80 किलो व 91 किलो के दो हत्थों को उठाना था। इसके लिए कुल 10 प्रतिभागी मैदान में आए। अभेड़ा के मुकेश भाटिया 80 किलो के हत्थे को एक हाथ से उठाकर 43.1 सैकंड तक खड़े रहे और प्रथम स्थान हासिल किया।
 

कोटा दशहरा मेले में गुरुवार को विजयश्री रंगमंच पर हत्था माला उठाओ प्रतियोगिता हुई। हत्था माला प्रतियोगिता में 80 किलो व 91 किलो के दो हत्थों को उठाना था। इसके लिए कुल 10 प्रतिभागी मैदान में आए। अभेड़ा के मुकेश भाटिया 80 किलो के हत्थे को एक हाथ से उठाकर 43.1 सैकंड तक खड़े रहे और प्रथम स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर बडग़ांव के लेखराज गुर्जर रहे। इन्होंने 33 सेकण्ड तक हत्थे को उठाकर रखा। तीसरे स्थान पर रहे कल्याणपुर के मोहनलाल गुर्जर ने 29.7 सैकंड तक हत्था उठाए रखा।
यह भी पढ़ें

थनिया भूलावेली ‘कोटा दशहरा’ मेला मं…


सुनहरे-काले मेरे बाल…

कोटा दशहरा मेला स्थित विजयश्री रंगमंच पर गुरुवार शाम लम्बे बाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बना। एक के बाद एक 11 प्रतिभागी महिला व युवतियों ने केश सौन्दर्य का जलवा बिखेरा। आधे घंटे तक चली प्रतियोगिता का दर्शकों ने भरपूर आनन्द उठाया। प्रतियोगिता में उदयपुर निवासी प्रोमिता मोदी प्रथम रहीं। द्वितीय स्थान पर कोटा की मल्लिका चौहान व तृतीय स्थान पर रूपल चौहान रहीं। निर्णायक मंडल में पार्षद मीनाक्षी खंडेलवाल, मोनू कुमारी, पूजा सोलंकी, अमरजीत कौर, मंजू दुबे और हेमलता सिंह शामिल रहे। विजेताओं को मेला आयोजन समिति ने स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
यह भी पढ़ें

कोलंबो तक पहुंची कोटा के हेरिटेज की धमक, शहनाई से जुड़ेगा नया रिश्ता


विंटेज कार प्रदर्शनी शुरू

दशहरा मेले में इस बार विंटेज कारों की भी प्रदर्शनी में देखने को मिल रही है। नगर निगम भवन के सामने इस तीन दिवसीय प्रदर्शनी का गुरुवार को महापौर ने शुभारंभ किया। प्रदर्शनी में रात तक लोग विंटेज कारों को देखने आते रहे। आमजन में इनके साथ सेल्फी का क्रेज भी दिखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो